नई दिल्ली. रक्षाबंधन के शुभ मौके पर आज फैमिली गुरु जय मदान आपको बताएंगी सावन की समाप्ती से पहले कौनसे उपाय जरूरी हैं. दरअसल रक्षा बंधन के दिन ही सावन समाप्त होता है. ऐसे में उपाय करने के लिए इससे ज्यादा पवित्र मौका और कोई नहीं हो सकता. घर में किसी लड़की की शादी नहीं हो पा रही हो या जीवन में परेशानियों से छुटकारा चाहते हैं तो सावन समाप्ती से पहले ये उपाय आपकी सभी परेशानियां दूर कर देंगे.

1. अगर आपकी बहन या घर की किसी और लड़की की शादी नहीं हो पा रही है तो आज ही मंदिर में भगवान शिव को विशेष तौर पर आक के फूल अर्पित करें. इसके बाद उन फूलों को घर ले आएं. जिसके बाद इन्हें सुखाकर पीस लें और इससे रोज माथे पर तिलक लगाएं.

2. अगर जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा चाहते हैं तो सावन के आखिरी दिन चार कड़क बादाम, छोटा सा काला चकौर कपड़ा, एक लौंग, एक मोटी इलायची सावन के हनुमान मंदिर में चढ़ाकर, आसन पर बैठकर 4 बादाम हाथ में लेकर उन्हें देखते हुए 2 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. फिर उसी आसन पर खड़े होकर अपनी सारी समस्याएं बादामों को देखते हुए मन ही मन बोलनी हैं. ये सोचकर की वह शनिदेव हैं. फिर उसे हनुमान जी पर चढ़ा देना है.

3. अब हनुमान जी की आंखों में देखकर उन्हें कहना है, “मैं आपकी शरण में हूं, मेरा जीवन संभालें, काम संवारे, बुरा शनि अपने पास रखें अच्छा शनि दे दें. ” इसके बाद 4 बादामों में से 2 बादाम वहीं रहने दें, 2 बादाम उठा लें. अब काले चकौर कपड़े में एक लौंग, एक मोटी इलायची और 2 बादाम बांध कर उसकी पोटली बनाकर घर कि दक्षिण दिशा में छुपाएं, जहां न तो उजाला आता हो और न ही किसी को नजर आएं. जनवरी 2017 के आखिर में यानि अगले साल के जनवरी में जो शनिवार आएगा उस दिन इस पोटली को चलते पानी में किसी पवित्र नदी में बहा दें.

फैमिली गुरु: रक्षाबंधन के ये उपाय दूर करेंगे आर्थिक तंगी, घर आएगी खुशहाली

फैमिली गुरु: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने वाले 10 अचूक उपाय, पूरे कर लिए तो घर में होगा धनकुबेर का वास

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर