नई दिल्ली. रक्षाबंधन के शुभ मौके पर आज फैमिली गुरु जय मदान आपको बताएंगी पूर्णिमा पर कुछ खास उपाय करने से आपकी हर तरह की समस्या दूर हो सकती है. दरअसल रक्षाबंधन के दिन सावन समाप्त होने के साथ ही पूर्णिमा भी होती है. ऐसे में कुंडली दोष को शांत करने के लिए उपाय करने के लिए इससे ज्यादा पवित्र मौका और कोई नहीं हो सकता. लेकिन ये सभी उपाय आपको आज ही करने हैं.

मान्यता है कि कुंडली दोष को शांत करने के लिए रक्षाबंधन का दिन सबसे उत्तम होता है. ऐसे में अगर आपकी कुंडली में काल सर्प दोष है तो इस दिन सर्प पूजन करना चाहिए और चांदी के डिब्बी में शहद भरकर किसी सुनसान स्थान पर गहरे गड्ढे में गाढ़ देना चाहिए.वहीं रक्षाबंधन के दिन सुबह स्नाना आदि करके ‘ॐ चं चन्द्रमसे नम:’ के मंत्र का जप करें. इसके अलावा आप ‘ॐ सों सोमाय नम:; का जप भी कर सकते हैं. यह मंत्र आपको समाज में सम्मान एवं यश दिला सकता है. इन दोनों मंत्रों का कम से कम 3 माला जप अवश्य करें.

रक्षाबंधन के दिन सुख-समृद्धि पाने के लिए दान-पुण्य जरूर करें. इस दिन महिलाओं का सम्मान करें और बड़ी बहन, माता, बुआ, मौसी को कुछ देकर आशीर्वाद लें. वहीं अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो रक्षाबंधन के दिन सूखे कपूर का काजल बनाना चाहिए, इस काजल से एक कागज पर उसका नाम लिखकर किसी भारी पत्थर के नीचे दबा होना चाहिए. इस उपाय को करने से तुरंत पैसा वापिस आ जाएगा. रक्षाबंधन की रात पूर्णिमा की रात होती है, इसलिए चंद्रमा संबंधी उपाय शुभ फल दे सकता है. रक्षाबंधन की रात में दूध, चावल, श्वेत पुष्प मिश्रित कर चन्द्रमा को अर्घ्य दें और दिन में केवल श्वेत वस्तुएं ही भोजनादि में ग्रहण करें.

फैमिली गुरु: सावन समाप्ती से पहले ये उपाय कर देंगे जीवन की सभी परेशानियां दूर

फैमिली गुरु: रक्षाबंधन के ये उपाय दूर करेंगे आर्थिक तंगी, घर आएगी खुशहाली

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App