नई दिल्ली. देशभर में 25 मई को कोरोना वायरस की मार के बीच लॉकडाउन में शांति के साथ ईद उल फितर का त्योहार मनाया जाएगा. खास बात है कि ईद की नमाज भी घरों में अदा की जाएगी. दारुल उलूम सहित कई बड़े मदरसे इस बात का ऐलान भी कर चुके हैं. आमतौर पर ईद की नमाज सुबह 9 बजे के आसपास ईदगाह या मस्जिदों में अदा की जाती है. ऐसे में सवाल है कि आप घरों में किस समय पर ईद की नमाज अदा कर सकते हैं. जानिए इस आर्टिकल में.

इस्लामिक जानकारों के अनुसार, अगर किसी वजह से ईद उल फितर की नमाज अदा करने में जमात (एकसाथ) का प्रबंध नहीं हो पाता तो अपने घरों में रहकर भी दो या चार रकाअत नमाज ए नफिल चाश्त की अदा करनी बेहतर बताई गई है. चाश्त की नमाज उस समय अदा की जाती है जब सूरज ऊंचाई पर पहुंचने वाला हो. यानी यह नमाज सुबह के 10 से 11 बजे की बीच पढ़ी जाती है.

मुफ्तियों के अनुसार, ईद के मौके पर चाश्त की नमाज 2 या 4 रकाअत में अदा कर सकते हैं. हालांकि, घरों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें. इस बार लॉकडाउन की वजह से ही अलविदा जुम्मे की नमाज भी घरों में अदा की गई थी.

Eid Mubarak WhatsApp Status 2020: ईद उल फितर 2020 के खास मौके पर दोस्तों और चाहने वालों को व्हाट्सएप पर बेस्ट स्टेटस के जरिए करें विश

Eid Mubarak 2020 Urdu Shayari: अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को ईद उल फितर 2020 के खास मौके पर भेजिए ये चुनिंदा उर्दू शायरी