Dussehra 2020 Totke: दशहरे का त्योहार 25 अक्टूबर 2020 (Dussehra 25 October 2020) को मनाया जाएगा. इस दिन भगवान श्री राम ने रावण पर विजय प्राप्त की थी. इसलिए दशहरे को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन की गई पूजा और टोटके बहुत ही ज्यादा लाभ देते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताएंगे जिन्हें दशहरे के दिन करने पर आपके जीवन में खुशियों की बरसात होगी.

दशहरे के टोटके (Dussehra Ke Totke)

यदि आपका कोई काम काफी समय से अटका हुआ है और वह पूरा नहीं हो पा रहा तो आप दशहरे के दिन किसी साफ सुथरी मिट्टी वाली जगह पर उत्तर पूर्व दिशा में मुख करके फूल और चंदन से प्रभू श्री राम की पूजा करें. इसके बाद थोड़ी से मिट्टी लेकर शम्मी के पेड़ पर चढ़ा दें. ऐसा करने से आपका वह काम जल्द ही पूरा हो जाएगा.

दशहरे के दिन हनुमान जी को सुबह के समय गुड़ चना और शाम के समय बूंदी का प्रसाद चढ़ाने से आर्थिक समृद्धि प्राप्त होती है और धन लाभ भी होता है.

दशहरे के दिन मां दूर्गा के चरणों को लाल कपड़े से पोछनकर उस कपड़े को तिजोरी में रखने से घर के सभी लोगों को धन लाभ होता है और उनकी संपन्नता बढ़ जाती है.

विजयदशमी से शुरु करके 43 दिनों तक कुत्तों को बेसन के लड्डू खिलाने से धन लाभ और होता है और धन आगमन के योग बनते हैं.

यदि आपसे जानें अनजानें में कोई पाप हो गया है तो आप दशहरे के दिन मां काली का ध्यान करके उनकी प्रतिमा के आगे तेल का दीपक जलाएं और दीपक में 11 तिल अवश्य डालें।इसके बाद मां काली से अपनी उस भूल के लिए क्षमा याचना करें।

अगर आपके घर में हमेशा कलह रहता है और आपके घर में जरा भी सुख शांति नही है तो आप दशहरे के दिन शाम के समय आटें का चार मुखी दीपक बना लें और शम्मी के पेड़ के नीचे इस दिए को जला दें. ऐसा करते समय आपको कोई टोके ना और नहीं आपको पीछे मुड़कर देखना अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में सुख और शांति का वास होगा.

यदि आपसे जानें अनजानें में कोई पाप हो गया है तो आप दशहरे के दिन मां काली का ध्यान करके उनकी प्रतिमा के आगे तेल का दीपक जलाएं और दीपक में 11 तिल अवश्य डालें. इसके बाद मां काली से अपनी उस भूल के लिए क्षमा याचना करें.

अगर आपको किसी भी काम में सफलता प्राप्त नही हो रही है तो दशहरे के दिन हनुमान जी के मंदिर में सवा किला गुड़ या बूंदी चढ़ाएं. ऐसा करने से आपको जल्द ही सफलता प्राप्त होने लगेगी.

यदि आपकी कोई मनोकामना है और काफी समय से वह पूरी नहीं हो पा रही है तो विजयदशमी के दिन किसी भी मंदिर में अपनी इच्छानुसार गुप्त दान करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाएगी.

यदि आपको जीवन में तरक्की और उन्नति नहीं मिल पा रही है तो दशहरे के दिन कोई पौधा अवश्य लगाएं और उसकी नियमित रूप से देखभाल करें. ऐसा करने से आपको जल्दी ही जीवन में तरक्की और उन्नति प्राप्त हो जाएगी.

Karva Chauth 2020 Mang Sindoor: करवा चौथ 2020 पर ऐसे भरें अपनी मांग में सिन्दूर, चमकेगी किस्मत

Shardiya Navratri 2020 Totke Upay: नवरात्रि में करें ये टोटके, मां दुर्गा होगी प्रसन्न, बरसेगी कृपा