नई दिल्ली: अक्सर लोग एक-दूसरे से अपने राज शेयर करते हैं. इस दुनिया के करीब सभी लोगों के राज किसी न किसी को जरूर मालूम होते हैं. ऐसे में कई लोग आपके राज दूसरों के सामने खोल देते हैं जिससे आपको शर्मिंदा होना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र की माने तो राशि के अनुसार लोगों की खुबियों और कमियों का पता लगाया जा सकता है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई राशियों के बारे में कहा जाता है जिन राशियों के लोग राज के बातें ज्यादा देर तक पेट में नहीं पचा पाते हैं. ऐसे लोगों से भूलकर भी अपने राज शेयर नहीं करने चाहिए. जानते इन सभी राशियों के बारे में

कर्क राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि का स्वामी चंद्र होता है. ऐसे में माना जाता है कि कर्क राशि के जातक कोई भी बात ज्यादा देर तक नहीं पचा पाते हैं. कर्क राशि वाले से अपनी कोई भी राज की बात शेयर करने से बचना चाहिए.

मिथुन राशि – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मिथुन राशि के जातकों का स्वामी बुध ग्रह होता है. ऐसे में कहा जाता है कि इस राशि वाले जातकों को अपनी कोई भी सीक्रेट बात शेयर नहीं करनी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र की माने तो इस राशि के जातकों को बातें बनान काफी पसंद होता है. जिस वजह से ये लोग कोई बात नहीं छुपाकर रखते हैं.

मेष  राशि – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के लोगों का स्वामी मंगल ग्रह होता है. माना जाता है कि ऐसे लोगों से बिल्कुल भी अपने राज न कहें क्योंकि इस राशि के लोग दूसरों को बात बताने से रोक नहीं पाते.

तुला राशि – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है. इस राशि के जातक जब तक कोई बात दूसरों को नहीं बता देते तब कर उन्हें सुकून नहीं मिलता है. तुला राशि के जातक कोई भी बात अपने दिल में छुपाकर नहीं पाते हैं.

फैमिली गुरु: अपने मोबाइल नंबर में शामिल करेंगे ये अंक तो होगा कल्याण

फैमिली गुरु: राशि के अनुसार जानें अपने प्यार को पाने और लव लाइफ को हॉट बनाने के अचूक उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App