Monday, August 15, 2022

क्या आप को भी रात में डराते हैं बुरे सपने? तो बस ये काम कर दें

नई दिल्ली: रात को सोने के बाद नींद के दौरान सभी को सपने आना लाजमी है. कहते हैं कि सपने भविष्य को लेकर हमे संकेत देने का कार्य करते हैं. यदि नींद में आये सपनों का सही अर्थ पता लग जाए तो कई चीजों का पता काफी पहले से लगाया जा सकता है. कभी-कभी तो हमे काफी अच्छे सपने आते हैं, जिससे दूसरे दिन हमारा मन खुश हो जाता है. वहीं, कभी-कभी बहुत बुरे और डरावने सपने आते हैं, जिससे हमारा मन अशांत हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे इन बुरे सपनों से छुटकारा मिलने में आपको काफी मदद मिल सकती है.

घर में जलाएं कपूर

सपनों की दुनिया बेहद विचित्र होती है. इन पर तो किसी का भी बस नहीं चलता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो घर में नकारात्मक ऊर्जा बुरे सपनों के पीछे का कारण हो सकती है. ऐसे में नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर बुरे सपनों से बचा जा सकता है. इसके लिए रात को आप सोने से पहले कपूर जलाकर उसका धुआं पूरे घर में फैला दें. इससे आपको बुरे सपने नहीं आएंगे।

बिस्तर के नीचे चाकू

वहीं, अगर किसी को अगर लगातार बुरे सपने आ रहे हैं तो आपको बिस्तर या तकिए के नीचे धारदार हथियार, कैंची, चाकू रखना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि इन चीजों को बिस्तर या तकिए के नीचे रखने से बुरी शक्तियां आसपास नहीं फटकती हैं और इससे आपके बुरे सपने को भी रोकने में मदद मिलती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना व तथ्यों की सटीकता के लिए इनख़बर किसी भी तरीके की पुष्टि या समर्थन नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

 

Latest news