नई दिल्लीः इस साल दीवाली 7 नवंबर को मनाया जा रहा है. इस दिन ग्रहों की विशेष स्थिति से 7 अंक का एक ऐसा अद्भुत संयोग बन रहा है कि 7 साल बाद दीवाली के दिन लक्ष्मी योग बन रहा है. कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाए जाने वाले इस त्योहार के दिन इस खास लक्ष्मी योग से आपके सुख और समृद्धि में खासी वृद्धि होगी लेकिन इसके लिए आपको कुछ खास उपाय करने होंगे.

आपको बता दें कि इस साल दीवाली के दिन 7 साल बाद सूर्य, शुक्र और चंद्रमा तीनों ग्रह एक साथ मौजूद होंगे. ये ग्रह तुला राशि में मौजूद होंगे जो कि राशिचक्र की 7वीं राशि है. अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार भी इस बार दीवाली 7 नवंबर को पड़ रहा है. ज्योतिषों के अनुसार अंकों का यह संयोग 7 मूलांक वाले लोगों के लिए बहुत ही शुभ होगा. जिन लोगों का जन्मदिन 7 नवंबर को पड़ रहा है उनके लिए तो यह दिवाली बहुत ही शुभ मानी जा रही है.

शुक्र को तुला राशि का स्वामी माना जाता है और यही सुख और समृद्धि प्रदान करने वाले ग्रह माने जाते हैं. इनके साथ चंद्रमा और सूर्य की स्थिति होने से लक्ष्मी योग बनता है, जो बहुत ही दुर्लभ योग माना जाता है. इस बार दीवाली के दिन कुछ ऐसा ही योग बनता दिख रहा है. दीवाली के दिन शुभ मुहूर्त में देवी लक्ष्मी की पूजा करने से सुख, समृद्धि और आरोग्य की प्राप्ति होगी, जो कि 10 बजकर 54 मिनट से लेकर 12 बजकर 29 मिनट तक होगा.

Madhya Pradesh Election 2018: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सिंह को बड़ा झटका, साले संजय सिंह ने ज्वाइन की कांग्रेस

Aaj Ka Rashifal 2 November 2018: सिंह राशि के लोग सेहत का रखें खास ध्यान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर