धनतेरस यानि की खरीददारी का शुभ योग। साल 2020 में धनतेरस पर प्रीति योग, गजलक्ष्मी योग, अष्टलक्ष्मी योग व कालनिधि योग बन रहा हैं। ज्योतिषों की मानें तो यह दिन बहुत ही श्रेष्ठ हैं जो कि मंगल की सीधी चाल के साथ शुरु होगा। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें आज निसंकोच होकर खरीददारी करें क्योंकि आज योग बड़ें समय बाद बन रहा हैं।

धनतेरस पर चंद्र योग व मंगल योग बन रहा हैं यानि की आज सोने चांदी या वस्तुओं की खरीद से घर में बरकत बनी रहेगी। वहीं आज के दिन अपार धन की प्राप्ति होगी। बस खुद पर संतुलन बनाए रखें और पूजा के समय कुबेर भगवान व मां लक्ष्मी की दिल से अराधना करें।

धनतेरस पर कारोबार व व्यवसाय आदि शुरुआत करना शुभ माना जाता हैं। लेकिन साल 2020 में धनतेरस कारोबारियों के लिए बहुत शुभ रहेगी। पूजा का सही समय 7:16 से 9:32 रहेगा। इसी के साथ सार्थ सिद्दी योग का शुभ मुहूर्त 9:41 से 10:30 रहेगा। इस समय किए गए कार्य की शुरुआत से आपका व्यापार सदैव चलता रहेगा अर्थात बरकत बनी रहेगी।

धनतेरस का दिन खरीददारी के योग से शुभ माना जाता हैं। यदि आप घर में कोई नई वस्तु लेकर आ रहें हैं तो बता दें कि शुभ मुहूर्त 12:3 से 2:52 का रहेगा जो कि कुंभ लग्न के रुप में जाना जाएगा। वहीं शाम को 5:45 से 8:24 का समय खरीददारी के लिए अत्यंत शुभ रहेगा। बिना संकोच के दिए गए समय पर वस्तुओं की खरीददारी करें।

धनतेरस पर यदि सोने की चांदी खरीद कर रहें हैं तो पीतल का कलश घर लेकर आएं। वहीं पानी के कलश के अलावा धातु के बर्तन, झाडूं, धनिया आदि की खरीद भी खुशहाली का प्रतीक मानी जाती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि स्टील व एल्यूमीनम से बना कोई भी सामान धनतेरस के दिन भुलकर भी ना खरीदें। वहीं दूसरी ओर तेल, घी व काले रंग का सामना भी धनतेरस पर ना खरीदें।

Happy Dhanteras 2020 Wishes Messages: इन बधाई संदेश के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजे धनतेरस की शुभकामनाएं

Dhanteras 2020: धनतेरस पर महंगाई का असर, बढ़ने की बजाय घट गई सोने और चांदी की कीमतें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर