नई दिल्ली. दिसंबर मासिक राशिफल 2018: राशिफल का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. राशिफल के जरिए हमें जीवन में होने वाली घटनाओं का आभास होता है. दिवाली और छठ पूजा जैसे पावन पर्व वाले इस महीनें कई राशियों पर मां लक्ष्मी के आशिर्वाद से धनवर्षा होगी. हालांकि कुछ राशि के लोगों को नवंबर महीने में सेहत की परेशानी हो सकती है. जानिए नवंबर महीने का राशिफल.

मेष राशिफल दिसंबर 2018
मेष राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. आत्म सम्मान में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. आय के साधन बनेंगे. कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करने से कामयाबी मिलेगी. कारोबार के अनुसार, महीना लाभदायक रहेगा. दांपत्य जीवन भी इस माह बेहतर होगा.

वृषभ राशिफल दिसंबर 2018
वृष राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. बिगड़े हुए काम बन सकते हैं. आत्मविश्वास से किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी. कार्य क्षेत्र को लेकर स्थिति उतार-चढ़ाव से भरपूर रहेगी. दिसंबर में कामकाज को विस्तार देना या किसी तरह के कार्यों को गति देना सामान्य रहेगा.

मिथुन राशिफल दिसंबर 2018
मिथुन राशि के लोगों का दिसंबर महीना सामान्य रहेगा. आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. धन प्राप्ति में विलंब या कोई बाधा उत्पन्न हो सकती है. सगे-संबंधियों से संबंध बेहतर नहीं रहेंगे. किसी भी कार्य में सगे संबंधियों को शामिल न करें तो अच्छा होगा. नौकरी करने वालों को इस महीने उच्च पद प्राप्ति हो सकती है.

कर्क राशिफल दिसंबर 2018
कर्क राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. ज्यादा सोचने से मानसिक परेशानियां बढ़ेंगी. बिगड़े हुए कार्य बनने की संभावना बनेगी. सम्मान की दृष्टि से आपके लिए यह महीना तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न करेगा. सामाजिक मान सम्मान प्रतिष्ठा में कमी महसूस होगी. नौकरी करते हैं तो करियर के दृष्टि से भी काफी अच्छा समय रहेगा.

सिंह राशिफल दिसंबर 2018
सिंह राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. साहस और उत्साह में वृद्धि होगी. जो भी काम इस महीने करेंगे सफलता प्राप्त होगी. फिजूल खर्ची और गलत संगति का प्रभाव पड़ सकता है. आर्थिक नजर से स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं. कारोबारियों को लाभ मिलेगा. इस महीने भाग्य अच्छा साथ देगा.

कन्या राशिफल दिसंबर 2018
सिंह राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. इस महीने आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. सम्मान की नजर से उन्नति दायक महीना रहेगा. इस महीने कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. अधिकारियों से अच्छे संबंध होने के साथ कार्य क्षेत्रों में अच्छी सफलता मिलेगी. इस महीने धर्म कर्म में रुचि बढ़ सकती है.

तुला राशिफल दिसंबर 2018
तुला राशि के लोगों के लिए दिसंबर महीना सामान्य रहेगा . कम लाभ होगा. प्रयास से अच्छी सफलता मिलेगी. सामाजिक सम्मान प्राप्त होगा. सामाजिक कार्यों से जान-पहचान बनेगी. कार्य क्षेत्र में उतार चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. सगे-संबंधियों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे.

वृश्चिक राशिफल दिसंबर 2018
वृश्चिक राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. कारोबार में कई तरह के उतार-चढ़ाव आएंगे. परिश्रम व दौड़-धूप अधिक होगी. साहस और उत्साह में वृद्धि होगी. कामकाज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी. कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा. आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे. सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा.

धनु राशिफल दिसंबर 2018
धनु राशि के लोगों का दिसंबर महीना सामान्य रहेगा. मन विचलित होने से निर्णय लेने की क्षमताओं पर बुरा असर पड़ेगा. सम्मान की नजर से स्थितियां तनावपूर्ण रहेंगी. व्यर्थ की यात्रा और भागदौड़ से मानसिक अशांति मिलेगी. नौकरी में पद पोजीशन की प्राप्ति होगी.

मकर राशिफल दिसंबर 2018
मकर राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. इस महीने मनोरंजन आदि का रुझान और धन खर्च अधिक होगा. आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. सगे संबंधियों से संबंध कम होंगे. दिसंबर महीने में भूमि वाहन इत्यादि प्राप्ति का योग बन सकता है.

कुंभ राशिफल दिसंबर 2018
कुंभ राशि के लोगों का दिसंबर महीना शुभ रहेगा. इस महीने आपके कार्य सफल होंगे. कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी. आपका भाग्य अच्छा साथ देगा. जो भी करेंगे उस काम में अच्छी कामयाबी मिल सकती है. आर्थिक नजर से स्थिति मजबूत होगी. विदेश जाने के योग बनेंगे. दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा.

मीन राशिफल दिसंबर 2018
मीन राशि के लोगों का दिसंबर महीना सामान्य रहेगा. इस माह में मन विचलित होगा. ज्यादा सोचने के कारण मानसिक अशांति होगी. नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारी से बेहतर संबंध होंगे. इस महीने धार्मिक कार्यों की ओर झुकाव रहेगा.

Family Guru Jai Madaan: नारियल का उपाय आपको धनवान और सौभाग्यशाली बनाएगा

Family Guru Jai Madaan: ये पांच उपाय पति पत्नी और सास बहू का रिश्ता सुधरेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App