वॉशिंगटन. भगवान श्री कृष्ण के जन्म का उत्सव पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है. हिंदू जिस भी देश में हैं वहां वो जन्माष्मी मना रहे हैं.अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने जन्माष्टमी पर शुभकामना संदेश दिया है. कृष्ण जन्माष्टमी पर एक दिन पहले से ही मदिंरो को सजाया गया है जो देखने लायक है. भारत के साथ ये पर्व अन्य देशों में भी मनाया जा रहा है. इस दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था आज के दिन लोग उपवास करते हैं फिर कृष्ण के जन्म के बाद प्रसाद खाकर व्रत तोड़ते हैं.

तुलसी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिस में वो जन्माष्टमी की बधाई दे रही हैं. उन्होंने कहा कि देश में कुछ भी हो रहा है इस के लिए एक दूसरे से प्यार, शांति और एकता का संदेश दिया है. सब को एकजुट रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें इस पर विचार करना चाहिए कि हम क्या कर रहे हैं और वो (कृष्ण) किससे प्रसन्न होते हैं. प्यार के आधार पर हम कुछ भी पा सकते हैं. यह दवाब या मजबूरी में लिया या दिया नहीं जा सकता.

संदेश में तुलसी गबार्ड कहती हैं “सुप्रीम लॉर्ड हर चीज का मालिक और नियंत्रणकर्ता है. वह हमसे कुछ नहीं चाहता. लेकिन एक चीज है जो वह हमसे मांगता है, वह चीज है प्यार. प्यार ही एक ऐसी चीज है जिससे हम भगवान कृष्ण को खुश कर सकते हैं. हमारा प्यार केवल स्वतंत्र इच्छा की अभिव्यक्ति के रूप में पेश किया जा सकता है. प्यार से ही हम सबकुछ पा सकते हैं. इसके लिए किसी को फोर्स नहीं किया जा सकता. किसी को फोर्स करना प्यार की प्रकृति नहीं है.” तुलसी गबार्ड अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिन्दू सांसद हैं .

आज का राशिफल, 1 सितंबर 2018: खास होगा महीने का पहला दिन, धनु राशि वालों की बढ़ेगी आय

जानिए अमेरिकी दौरे पर किस-किस से मिलेंगे मोदी ?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App