Saturday, October 1, 2022

Chhath Puja Banned : आस्था के पर्व छठ पर कोरोना का साया, सार्वजिनक रूप से मनाने पर लगा बैन

दिल्ली.Chath Puja Banned

Chath Puja Banned : कोरोना के मामले भले देखभर में कम होते जा रहे हैं, लेकिन त्योहारों पर अब भी कोरोना का काला साया मंडरा रहा है. ऐसे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक बार फिर त्योहारों के सार्वजनिक आयोजन पर प्रतिबंध ( Chhath Puja Banned ) लगा दिया है. डीडीएमए ने एक आदेश के तहत यह आधिकारिक घोषणा की है कि इस साल छठ पूजा सार्वजनिक जगहों पर नहीं मनाई जाएगी.

Chath Puja

DDMA ने की घर पर ही छठ मनाने की अपील

हाल ही में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA ) ने सार्वजनिक जगहों पर त्यौहार मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. त्योहारों को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण(DDMA) ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं जो कि 15 नवंबर तक प्रभावी रहेंगी. इस गाइडलाइन के तहत छठ पूजा को लेकर कहा गया है कि कोरोना संकट को देखते हुए सार्वजनिक स्थान पर छठ पूजा इस बार भी नहीं हो सकेगी. गौरतलब है कि कोरोना संकट की वजह से साल 2020 में भी छठ पूजा घर पर ही मनाने की अपील की गई थी. इस बार भी आस्‍था के इस पर्व को अपने घरों में रहकर ही मनाने की अपील की गई है.

Chhath Puja

बता दें कि डीडीएमए ने न सिर्फ त्योहारों के सार्वजनिक आयोजन पर प्रतिबंध लगाया है, बल्कि मैदान में फ़ूड स्टॉल लगाने या छठ मनाने पर भी प्रतिबंध लगाया है.

यह भी पढ़ें :

Gorakhpur Custodial Death: CM योगी से मिले परिजन, सरकारी नौकरी का वादा, मुआवजा भी बढ़ेगा

Tips to Keep Hair Color Long : चाहते हैं हेयर कलर लंबे समय तक टिका रहे तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

 

Latest news