नई दिल्ली. उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा सोमवार को चारधाम यात्रा पर 7 जुलाई तक रोक लगाने का ऐलान किया गया था। बावजूद इसके उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं, जिसमें कहा गया है कि यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी।

उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लिए कोविड गाइडलाइंस का ऐलान किया है। इसके साथ-साथ इसमें कहा गया है कि यात्रा का पहला चरण 1 जुलाई से शुरू होगा। फिर 11 जुलाई से यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा। आगे कहा गया है कि नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट भी जरूरी होगी। राज्य सरकार ने सीमित लोगों के साथ यात्रा की शुरुआत की बात कही थी। रोक के बावजूद ऐसी गाइडलाइंस क्यों जारी की गई हैं, यह फिलहाल साफ नहीं है।

मालूम हो कि कोर्ट ने इस यात्रा पर 7 जुलाई तक रोक लगा दी थी। उस दिन मामले पर फिर सुनवाई होनी थी। हाईकोर्ट ने सरकार को 7 जुलाई को दोबारा से शपथपत्र दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने चार धामों की लाइव स्ट्रीमिंग भी करने को कहा था, जिससे श्रद्धालु घर से ही उनके दर्शन कर सकें।

Niti Ayog on Covid Third Wave: कोरोना की तीसरी लहर की तारीख बताना संभव नहीं,जल्द फाइजर और मॉडर्ना टीके की मंजूरी पर चर्चा- डॉ. वीके पॉल

Bangladesh seven day lockdown : बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए बांग्लादेश सरकार ने सात दिन का लगाया सख्त लॅाकडाउन