बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. साल 2020 का पहला चंद्रग्रहण कल 10 जनवरी को लगने जा रहा है. भारतीय समयानुसार कल शुक्रवार को लगने जा रहे चंद्रग्रहण अगले का समय रात 10 बजकर 37 मिनट से शुरू होकर अगले दिन 11 जनवरी सुबह 2 बजकर 45 मिनट कर रहेगा. यानि ग्रहण की अवधि 4 घंटे से ऊपर होने वाली है, जो कि काफी लंबा समय है. इस चंद्र ग्रहण का हमारी राशियों पर गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल के इस पहले चंद्रग्रहण का हमारे मस्तिष्क पर भी गहरा असर पड़ सकता है. 

आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन सभी राशियों के बारे में जिन पर चंद्रग्रहण का सीधा असर पड़ सकता है, लेकिन खास बात यह है कुछ ग्रहण का राशियों पर अच्छा और बुरा दोनों असर पड़ सकता है. ये राशियां हैं- 

मेष राशि- मेष राशि पर चंद्रग्रहण का पॉजिटिव असर देखने को मिलेगा. मेष राशि वाले लोगों के अज रुके हुए काम पूरे होने के साथ – साथ करियर में भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हालांकि इसके लिए आफको आज ग्रहण के समय ॐ आदित्याय नमः का जाप जरूर करें.

वृष राशि- वृष राशि के लोगों के लिए कल का दिन कुछ खास नहीं बीतने वाली है इस राशि के लोगों की  व्यर्थ की चिंताएं बढ़ सकती हैं. अचानक  होने वाली दुर्घटनाओं से सतर्क रहें. इसके साथ ही ॐ शं शनैश्चराय नमः का जाप करना न भूलें.

सिंह राशि- सिंह राशि पर चंद्रग्रहण का ठीक असर देखने को मिलेगा. सिंह राशि वाले लोगों के आज रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं . करियर की स्थिति में लाभ और सुधार होगा.

कन्या राशि – कन्या राशि के लोगों के ग्रहण के दौरान बचकर सतर्कता बरतने की जरूरत है. तनाव बना रह सकता है. हल्की चोट की भी संभावना है तो सतर्क रहें. इसके साथ ही नौकरी की समस्या आ सकती है. ग्रहण के दौरान ॐ बृं बृहस्पतये नमः का जाप जरूर करें.

मिथुन राशि- मिथुन राशि के लोगों को कल सतर्क रहने की जरूरत है. हम काम सोच-समझकर करें . अपने वैवाहिक जीवन और साझेदारी का खास ध्यान रखें. इसके साथ ही धन खर्च बढ़ सकता है इसलिए सतर्क रहें.

Chandra Grahan 2020: साल 2020 में 10 जनवरी को लगेगा पहला मंद्य चंद्र ग्रहण, ये होगा असर, जानें कहां देखें ?

Solar Eclipse 2019: साल के आखिरी सूर्य ग्रहण का होगा मेष और मिथुन राशि पर गहरा असर, जानें बचने के उपाय

Surya Grahan 2020 Date: सूर्य ग्रहण 2020 की तारीख, सूतक काल प्रभाव, क्या करें क्या न करें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर