नई दिल्ली. Chandra Grahan 2019 Prabhav on Rashi: मंगलवार 16 जुलाई 2019 की मध्य रात्रि में साल 2019 का दूसरा चंद्र ग्रहण पड़ेगा. इस बार का चंद्र ग्रहण उत्तराषाढ़ा नक्षत्र, धनु राशि और माहेंद्र मण्डल में लगेगा. भारत में दिखाई देने वाला यह ग्रहण कई राशि के जातकों के लिए आर्थिक हानि का कारण बन सकता है. साथ ही कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायक भी होगा. मेष, धनु, मकर, कन्या समेत कई राशि के जातकों के लिए इस बार का चंद्र ग्रहण परेशानी का कारण बन सकता हैं. इससे बचने के लिए जातकों को गरीबों को दान करना होगा.

चंद्र ग्रहण से मेष राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
चंद्र ग्रहण से आपकी राशि प्रभावित होगी, ऐसे में आपकी मान प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है. आपके मान की हानि हो सकती है. मेष राशि के जातक वाणी पर संयम रखें नहीं तो सब किया धरा मिट्टी में मिल जाएगा. मीठी वाणी सम्मान का कारक बनेगी. भाई या बहन को लेकर चिंता क्षणिक रूप से बेचैन करेगी.

वृष राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
वृष राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहना होगा. उनको मृत्यु के समान कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. किसी का व्यवहार आपको आहत कर सकता है. स्वास्थ को लेकर कुछ मामूली समस्या हो सकती है. किसी प्रकार का कष्ट मिलने की संभावना है. बेचैनी बढ़ सकती है. लाभ के बाद भी आर्थिक परेशानी हो सकती है.

मिथुन राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
चंद्र ग्रहण के कारण इस राशि के व्यक्ति को स्त्री पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है. माता, पत्नी, बहन आदि से आपको पीड़ा मिल सकती है. इसके उलट विदेश में बैठा आपका कोई मित्र मददगार साबित हो सकता है. जीवनसाथी से प्रेम और उलझन दोनों में वृद्धि होगी.

कर्क राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव-
कर्क राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण सुखद परिणाम देने वाला है. आपके सुख में वृद्धि होने की संभावना है. आनंद में इजाफा होगा. किसी पुराने निवेश से लाभ हर्ष प्रदान करेगा. कार्यस्थल में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. कोई अच्छी खबर सुख देगी. प्रमोशन की रूपरेखा बनेगी. संपत्ति का लाभ संभव है.

सिंह राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
चंद्र ग्रहण की स्थिति में सिंह राशि के जातक कुछ चिंतित रह सकते हैं. उनको अपने रोजगार, नौकरी, आमदनी या फिर विवाह आदि की चिंता हो सकती है. माता या संतान के प्रति मन बेचैन रह सकता है. कोई तनाव व चिंता की स्थिति निर्मित हो सकती है. करियर में काम का बोझ बेचैन करेगा. देह में थकान का एहसास होगा. जीवनसाथी की किसी बात से मन उदास होगा.

कन्या राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
कन्या राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण कष्टकारक हो सकता है. आपको कोई दुख पहुंचा सकता है. स्वास्थ की समस्या हो सकती है. भ्रम व अनिर्णय की स्थिति से परेशानी हो सकती है. किसी की बात को लेकर ठेस पहुंच सकती है. जीवनसाथी से अनावश्यक कहासुनी से मन परेशान हो सकता है.

तुला राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
तुला राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण लाभदायक होगा. आपकी आर्थिक स्थित से बेहतर होगी. धन संपदा में वृद्धि होगी. बिजनेस में लाभ होगा. कोई अच्छी खबर आनंद का कारक बनेगी. किसी मित्र या स्वजन का सहयोग का मिलेगा. निवेश में लाभ से आनंद होगा.

वृश्चिक राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
वृश्चिक राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण से कुछ हानि हो सकती है. ऐसे में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.

धनु राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
धनु राशि के जातकों के लिए ये चंद्र ग्रहण शुभफलदायक नहीं है. आपको किसी अपने व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. आप थोड़ा सतर्क रहें.

मकर राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
मकर राशि के जातकों के लिए भी ये चंद्र ग्रङण कष्टदायी होगा. आपको किसी वस्तु आदि की हानि हो सकती है.

कुंभ राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
कुंभ राशि के जातकों के लिए ये चंद्र ग्रहण फलदायक है. आपको व्यापार, नौकरी आदि में लाभ हो सकता है.

मीन राशि के जातकों पर पड़ेगा ये प्रभाव
मीन राशि के जातकों के लिए ये चंद्र ग्रहण खुशिया लेकर आ रहा है. आपके सुख और भौतिक वस्तुओं में वृद्धि का योग है.

Chandra Grahan 2019: 149 साल बाद चंद्र ग्रहण पर बन रहा है ये दुर्लभ योग, जानिए क्यों है बेहद खास, ये है वजह

Happy Guru Purnima 2019 Wishes: गुरु पूर्णिमा 2019 के मौके पर अपने गुरु को भेजें ये खास मैसेज और फोटोज, ग्रिटिंग्स और स्पेशल शायरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App