नई दिल्ली. Chandra Grahan 2019: पूर्ण सूर्य ग्रहण के बाद साल का दूसरा चंद्र ग्रहण आने वाला है. साल 2018 की तरह इस बार भी यह चंद्र ग्रहण गुरु पूर्णिमा के दिन 16 जुलाई को पड़ रहा है. दरअसल इस खण्डग्रास चंद्र ग्रहण का देश में भी प्रभाव देखने को मिलेगा. इस चंद्र ग्रहण का संयोग 16 और 17 जुलाई रहेगा. जिसकी शुरुआत मध्यरात्रि 1:31 बजे से होगी, जो सुबह 4:30 बजे तक जारी रहेगा. तो वहीं इस साल के दूसरे चंद्र ग्रहण के शुरू होने के नौ घंटे पहले सूतक लग जाएगा. बता दें कि सूतक के समयकाल में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है. वहीं इस चंद्र ग्रहण की अवधि 2 घंटा 59 मिनट रहेगी. ऐसे में हम बताने जा रहे हैं कि इस दूसरे चंद्र ग्रहण का किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

इन राशियों को होगा चंद्र ग्रहण का फायदा-

हाल ही में साल का दूसरा सूर्य ग्रहण समाप्त हुआ है. हालांकि इस सूर्य ग्रहण का भारत में कोई प्रभाव देखने को नहीं मिला था. लेकिन इस साल के दूसरे चंद्र ग्रहण को असर भारत में दिखने को मिलेगा. गौरतलब है कि मेष राशि, कर्क, कुंभ और मीन राशि वालों लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण लाभदायक सिद्ध होगा. इस चंद्र ग्रहण की बदौलत इन राशियों वाले लोगों को यश, सम्मान मुनाफा, सफलता और लाभ की प्राप्ति हो सकती है.

इन राशियों पर पड़ेगा इस चंद्र ग्रहण का दुष्प्रभाव-

जिस प्रकार इस चंद्र ग्रहण का राशियों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. ठीक उसी तरह इस साल के दूसरे चंद्र ग्रहण का कई राशियों पर दुष्प्रभाव देखने को मिलेगा. इन राशियों में वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन शामिल हैं. जिनके लिए यह चंद्र ग्रहण बुरे दिन ला सकता है. तो वहीं तुला राशि वाले लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण मुला-जुला रहने वाला है. बता दें कि गुरु पूर्णिमा के दिन होने से इस चंद्र ग्रहण की वजह से पूजा का कार्यक्रम भी सूतक के समयकाल से पूर्व किया जाएगा.

Chandra Grahan 2019 Effects Upay: 2019 में इस दिन लगेगा चंद्रग्रहण, राशि के अनुसार जानिए इसके उपाय

Chandra Grahan 2019: सूर्य ग्रहण के बाद अब इस दिन पड़ेगा चंद्र ग्रहण, ध्यान रखें ये जरूरी बातें, इन राशियों पर पड़ेगा असर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर