नई दिल्ली. पैसा कमाने के लिए कारोबार में कोई कितनी मेहनत करले लेकिन मिलता इतना ही है जितना उसके नसीब में लिखा है. कई बार आपने देखा हो कि एक ही चीज की बाजार में कई दुकाने हैं लेकिन फिर भी सिर्फ एक या दो दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ जमा रहती है. कई बार धन आपके नसीब में भी होता है लेकिन किन्हीं बाधाओं के चलते आप तक नहीं पहुंच पाता. कोई इसे भाग्य का फेर कहता है तो कोई समय का चक्कर. लेकिन कई बार-बार व्यापार से जुड़ी इन परेशानियां का हल टोने-टोटकों और उपायों में भी छिपा है. जिसके लिए आप बस ये कुछ काम करने होंगे.

व्यापार वृद्धि मंत्र

मान्यता है कि हर किसी व्यक्ति को कारोबार या दैनिक कार्य को शुरू करने से पहले इस मंत्र का 108 बार उच्चारण करके दुकान खोलें और व्यापार का दैनिक कार्य प्रारंभ करें तो उस दिन बिक्री में इजाफा होता है और किसी भी तरह की उपद्रव या परेशानी नहीं आती है. खास बात है कि इस असरदार मंत्र को सिद्ध करने की कोई जरूरत नहीं है. नित्य दुकान खोलने से पहले एक माला फेरनी काफी है. जिस दौरान आपको ये मंत्र बोलना होगा.

श्री शुक्ले महाशुक्ले कमल दल निवासे महालक्ष्म्यै नमो नम:। लक्ष्मी माई सत्य की सिवाई आवो माई करो भलाई, ना करो तो सात समुद्र की दुहाई ऋद्धि-सिद्धि खावोगी तो नौ नाथ चौरासी की दुहाई।

ब्रिक्रि बढ़ाने का शाबर मंत्र

कारोबार में बिक्री बढ़ाने का यह अचूक मंत्र माना गया है, इसका प्रयोग मात्र तीन रविवार के दिन ही किया जाता है. किसी भी रविवार को प्रात: उठकर अपने हाथ में काले उड़द को लेकर इस मंत्र का 21 बार जप करके उन उड़दों को कारोबार स्थल पर डाल दें. इस प्रकार केवल तीन रविवार करें, ऐसा करने पर व्यापार में उन्नति होगी और आश्चर्यजनक रूप से बिक्री बढ़ती है.

मंत्र
भंवर वीर तूं चेला मेरा, खोल दुकान कहा कर मेरा, उठै जो डंडी बिकै जो माल भंवर वीर नहीं खाली जाय।

माना जाता है कि अगर दीपावली की रात को दुकान पर बैठकर इस मंत्र की 21 मालाएं फेंरें तो मंत्र सिद्ध हो जाता है और तब उड़द को दुकान के सामने डाल दें, ऐसा करने से बिक्री बढ़ जाती है और कारोबार में उन्नति होना शुरू हो जाती है.

Elaichi ke Totke: इलायची के असरदार टोटकों से खुलेगी आपकी किस्मत, होगी पैसों की बारिश

Guruvar ke Totke: गुरुवार के ये उपाय खोल देंगे बंद किस्मत ताला, विष्णु जी की कृपा से जल्द होगी कुंवारों की शादी

One response to “Business Success Tips: कारोबार के इन अचूक टोटकों से दूर भाग जाएगी तंगहाली, बिजनेस में होगा लाभ ही लाभ”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App