बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Brij Holi 2019 Dates: होली भारत का सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता हैं. इस पर्व को रंगो का त्यौहार माना जाता है, होली के त्यौहार का सेलिब्रेशन दो दिनों तक चलता है. साल 2019 में होली 20 मार्च और 21 मार्च को मनाया जाना है. होली का सेलिब्रेशन यूपी में कई तरीके से किया जाता है, होली फेस्टिवल अब करीब आ चुका है. यहां के लोगो का अलग ही ट्रेडिशन है, जैसे मथुरा के बरसाना में लठमार होली मनाई जाती है. इस दौरान भगवान कृष्णा की रासलीला को भी रिक्रिएट किया जाता है,बरसाना, मथुरा और वृंदावन की होली में शामिल होना अपने आप में ही एक अलग एक्सपीरिएंस होता है. लेकिन अगर आप किसी कारण के चलते यहां नहीं पहुंच पा रहे हैं तो लाइव स्ट्रीमिंग नेटवर्क को धन्यवाद कीजिए.

इतना ही नहीं बल्कि घर पर बैठ आराम से आप होली को सेलिब्रेट कर सकते हैं. आप हमेशा बरसाने की होली और वृंदावन की होली लाइव ऑनलाइन देख सकते हैं. ब्रिज मथुरा और वृंदावन के ऑफिशियल वेबसाइट पर होली सेलिब्रेशन को देख सकते है. इसलिए चलिए हम आपको बता देते हैं इस साल होली का सेलिब्रेशन मथुरा और वृंदावन कब मनाया जाएगा, आप कैसे ऑनलाइन देख सकते हैं. इस साल बरसाना में लठमार होली 6 दिन मनाया जाएगा दो फेज में बरसाना और मथुरा मे. बरसाना में होली के फर्स्ट फेज का सेलिब्रेशन 14 या 15 मार्च दो दिन चलेगा, लड्डू गोपाल के साथ होली की शुरूआत होगी.

होली के सेकेंड फेज का सेलिब्रेशन 16 और 19 मार्च को मथुरा में होगा. होली के तैयारी अभी से शुरू हो चुकी है, आप मथुरा की होली को लाइव स्ट्रीम ऑफिशियल वेबसाइट wwwbrijlive.in. पौराणिक कथाओं के अनुसार लठ्ठमार होली के सेलिब्रेशन को ट्रेडिशन माना जाता है. नंदगांव के लोग राधा के टाउन बरसाना जाते हैं. भगवान कृष्ण राधा और गोपियों के परेशान करने के लिए जाने जाते हैं, इन्ही सबकी झांखी निकाली जाती है. बरसाना की औरतें डंडा लेकर तैयार रहती हैं कि जो आदमी वहां होली खेलने आए उन्हें मारने के लिए.

How to Watch Barsana, Mathura and Vrindavan Celebration Live TV Streaming Online from Uttar Pradesh

मथुरा में होली मनाने के बाद लोग वृंदावन होली मनाने आते हैं. हालांकि मथुरा और वृंदावन में 12 किमी का डिस्टेंस है, लेकिन सेलिब्रेशन अलग-अलग तरीके से होता है.रंग के अलावा यहां फुल और कली से लोग होली खेलते हैं. फुलों वाली होली को 17 मार्च को सेलिब्रेट किया जाएगा. इस दिन से शुरूआत होकर होली की सेलिब्रेशन 20 मार्च तक चलेगी, ये होलिका दहन का दिन होता है. आप होली सेलिब्रेशन का आनंद ऑफिषियल वेबसाइट पर उठा सकते हैं, वृंदावन टीवी पर.

फेसबुक और व्हाट्सएप पर भेजें होली के मैसेज, GIF, HD फोटो और ग्रीटिंग्स

होली पर राशि के अनुसार करें रंगों का इस्तेमाल, चमक जाएगी किस्मत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App