नई दिल्ली: भारत में शादी का फैसला घर के बड़े लोग लेते हैं, ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद लड़की का भाग्य लड़के के साथ जुड़ जाता है. यही कारण है कि कई बार देखा गया है कि शादी के बाद लड़के की किस्मत चमक जाती है. इसके पीछे का कारण ये है कि कुछ राशियों की लड़कियां भाग्यशाली होती हैं, यही वजह है कि शादी के बाद लड़का का भाग्य भी उसका साथ देने लगता है. अगर आपके पास नीचे बताई गई किसी लड़की से शादी का प्रस्ताव आए तो उसे हाथ से ना जाने दें.

मेष: मेष राशि की लड़की से शादी करना सबसे सही रहता है, क्योंकि इस राशि की लड़कियां गुणवान और साफ दिल की होती हैं. मेष राशि वाली लड़कियां परिवार को कभी बिखरने नहीं देती संजो कर रखती हैं.वह हर काम जिम्मेदारी के साथ निभाती हैं. गौर करने वाली बात यहां ये है कि इस राशि की लड़कियों को गुस्सा जल्दी आता है.

कर्क: कर्क राशि की लड़कियां सुंदर होने के साथ-साथ भावुक स्वभाव की होती हैं. इस राशि की लड़कियां रिश्ते को अंत तक वफादारी से निभाने की कोशिश करती हैं, इसलिए कहा जाता है कि कर्क राशि वाली लड़कियां अपने पति के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं.

सिंह: ऐसा कहा जाता है कि सिंह राशि वाले लड़कियां थोड़ी गुस्से वाली होती हैं लेकिन जो उन्हें जान लेता है उनकी सोच पल भर में बदल जाती है. सिंह राशि वाली लड़कियां परिवार पर आने वाली मुसीबत का सामना निडर होकर करती हैं. सिंह राशि की लड़की से शादी होना सौभाग्य की बात है.

गुप्‍त नवरात्रि 2018: इस बार नवरात्रि शुरू हो रहे हैं पुष्य नक्षत्र में, ये है पूजा का शुभ मुहूर्त

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App