Saturday, December 10, 2022
गुजरात नतीजे (182/182)  हिमाचल नतीजे (68/68) 
BJP - 156 BJP - 25
AAP - 05 CONG - 40 
CONG - 17  AAP - 00
OTH - 04  OTH - 03 

गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत पर क्या बोला विदेशी मीडिया ?

0
गांधीनगर. बीते दिन गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजे आए हैं. गुजरात में भाजपा ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. भाजपा...

पठान: फिल्म का पहला गाना बेशर्म रंग, गोल्डन बिकनी में दीपिका ने दिखाया जादू

0
मुंबई: शाहरुख खान इन दिनों खूब चर्चा में है और उतनी ही चर्चा में हैं उनकी फिल्म पठान। मेकर्स फिल्म को लेकर दर्शकों को...

गुजरात-हिमाचल के नतीजों का राजस्थान कनेक्शन, गहलोत नपेंगे?

0
नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे आ गए हैं, एक राज्य में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी तो वहीं दूसरे...
vaani kapoor

इस एक्ट्रेस के बेटे ने ही कर दी माँ की हत्या, नदी में फेंका...

0
मुंबई: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। कुछ दिनों से जुहू में एक 74 वर्षीय महिला की हत्या...

बिग बॉस 16: शहनाज को देखकर सलमान खान को आया सीजन-13 याद, अभिनेत्री से...

0
मुंबई; बिग बॉस 16 के अपकमिंग एपिसोड में शहनाज गिल अपना नया गाना घनी सयानी’ का प्रमोशन करने पहुंची थी। जी हाँ! अभिनेत्री उसी...

Astro: हर काम में सफल होने के लिए रोज सुबह करे ये काम! बरसेगा पैसा

Good Luck Tips: हमारे हिन्दू धर्म, ज्‍योतिष व वास्‍तु शास्‍त्र में शुभ एवं अशुभ कार्यों का उल्लेख किया गया है. इसके साथ ही कुछ प्रतीकों को पूजनीय माना गया है. मान्यता के अनुसार, इनकी पूजा और इनसे जुड़े उपाय आपके जीवन में महालक्ष्मी का वास एवं सौभाग्‍य लाता है. इनख़बर के इस अध्यात्म लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही प्रभावी उपाय बताने वाले हैं जिसे नित्य सुबह करने से आपको शर्तिया ही अपने जीवन में सफलता मिलती है.

 

 

गाय की पूजा करना बेहद शुभ

 

हिन्दू धर्म के अनुसार, गाय को माता का स्थान दिया गया है. सनातन काल से ही गाय की पूजा की जाती है. गाय एवं गाय से जुड़ी हर चीज जैसे दूध, गौ मूत्र, गोबर को भी बहुत पवित्र माना जाता है जिसका इस्तेमाल हवन/पूजा में भी किया जाता है.

पुराणों के मुताबिक, गाय में 33 कोटी देवी-देवताओं का वास माना गया है. ऐसे में आप जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि एवं सफलता पाने के लिए नित्य सुबह ये काम जरूर करें।

– प्रतिदिन सुबह स्‍नान करने के पश्चात आप गाय की पूजा जरूर करें. ऐसा करने से आपको सभी देवी-देवताओं समेत मां लक्ष्‍मी का आशीर्वाद मिलता है.गाय की पूजा करने वालों को जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं आती है.

 

– रोज़ आप गाय को चारा खिलाएं. खासतौर पर बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना बेहद ही शुभ व फलदायी माना गया है. ऐसा करने से आपके तमाम संकट दूर होते हैं. साथ ही आप गाय की पीठ के उभरे हुए हिस्‍से को जरूर सहलाएं।

– अगर आपके कुंडली में ग्रह की दिशा कमजोर हो और आपके बनाते काम बिगड़ रहे हो तो आप काली गाय की पूजा करें। मान्यता है कि काली गाय की पूजा करने से दुश्‍मनों पर जीत मिलती है और आपके ग्रह के दुष्‍प्रभाव दूर होते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

 

 

Latest news