नई दिल्ली. अक्सर देखने को मिलता है कि लोग दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन उन्हें उनकी मेहनत का फल नहीं मिलता, जिससे इंसान निराश व हताश हो जाता है. लगातार यदि असफलता हाथ लगे तो इंसान आत्मविश्वास खो बैठता है. इसीलिए आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसे अचूक उपाय जिनका इस्तेमाल करने से आपकी मनचाही सफलता पूरी होगी और नौकरी व तरक्की के रास्ते खुलेंगे.

1. अगर लंबे समय से आपका कोई काम नहीं बन रहा है तो आप एक टोटका के इस्तेमाल करें. घर से यदि किसी शुभ काम के लिए निकले तो अपने हाथ में एक रोटी ले लें और रास्ते में कौआ या कुत्ते को रोटी के टुकड़े डाल दें. इस टोटके के इस्तेमाल से आपका काम अवश्य बन जाएगा.

2. यदि आप घर से किसी शुभ काम करने के लिए जा रहे हैं तो सबसे पहले भगवान गणेश का मंत्र बोलें. किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले गणपति भगवान का नाम अवश्य लें. ‘श्री गणेशाय नम:’ मंत्र का जप करें और विपरीत दिशा में 4 कदम चलकर आपने काम के लिए निकल जाएं.

3. अगर आपके किसी काम में लगातार रुकावट या बाधा आ रही है तो एक नींबू लें और इसमें 4 लौंग अलग अलग तरफ से गांड़ दें. इस नींबू को हाथ में लेकर हनुमान जी का ॐ श्री हनुमंते नम: का 21 बार जाप करें. इस मंत्र का जाप करने के लिए नींबू को कार्य पर लें जाएं. ऐसा करने से आपका काम अवश्य पूरा करें.

4. सफलता पाने का सबसे अचूक उपाय है कि आप अपने घर के मुख्यद्वार पर कुछ काली मिर्च के दाने बिखेर दें. ऐसा करने के बाद इन काली मिर्च के दाने पर चढ़कर अपने कार्य पर निकलें, लेकिन ध्यान रखें कि पीछे मोड़े नहीं और कोई टोक न लगाएं.

Nirjala Ekadashi 2018: 23 जून को है निर्जला एकादशी, अवश्य करें ये काम

इन उपायों से करें शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा, कुंडली के सभी दोष होंगे दूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App