Thursday, December 1, 2022

Astro: शाम में अपने घर में न करें यह काम! रुक जाएगा पैसे का आगमन

AstroTips: हमारे सनातन हिन्दू धर्म में धन को देवी माँ लक्ष्मी का प्रतीक बताया गया है. साथ ही ज्योतिष शास्त्र में अपने घरों में देवी माँ लक्ष्मी की बरकत पाने के भी कई सारे उपाय बताए गए हैं. ऐसे में जाने-अनजाने अगर इन नियमों का पालन न किया जाए, तो धन की देवी माँ-लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और ऐसे घरों में कभी प्रवेश नहीं करती हैं. सिर्फ ज्योतिष में ही नहीं बल्कि वास्तु शास्त्र में भी ऐसी ही तमाम बातों का उल्लेख है, जो देवी माँ लक्ष्मी को नाराज कर सकती हैं.

 

ऐसे में इनख़बर के इस अध्यात्म ब्लॉग में बतांएगे कि शाम में सूर्यास्त के दौरान वो कौन से काम है जिन्हें अशुभ माना गया है. ऐसे में इन कामों को करने से आपको कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आइये वास्तु जानकारों की मदद से जानते हैं कि वो कौन से काम है जो आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

 

सूर्यास्त में सोने की गलती

 

 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, किसी भी व्यक्ति को शाम के समय या सूर्यास्त के दौरान नहीं सोना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की आयु कम हो जाती है व वह अनेक रोगों का शिकार हो जाता है. सूर्यास्त के समय में ही माँ लक्ष्मी घर में आगमन करती हैं. ऐसे में अगर आप उस समय सो जाते हैं, तो देवी माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

 

 

शाम में झाड़ू लगाने से परहेज

 

यह बात भी आपको मालूम होगी कि हिन्दू धर्म झाड़ू को भी देवी माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में शाम के समय घर के अंदर झाड़ू लगाने से घर में अशुद्धियां आती हैं. व जिस घर में अशुद्धियों का वास रहता है, देवी माँ लक्ष्मी वहाँ पर कभी नहीं विराजती हैं. ऐसे में आप अगर अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखना चाहते हैं तो शाम के समय झाड़ू भूलकर भी न लगाएं।

 

 

इन चीजों का दान न करें

 

इसके साथ ही आपको बता दें कि वास्तु नियमों के मुताबिक, सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों का दान भूलकर भी न करें। मान्यता है कि किसी भी गरीब को सूर्यास्त के बाद दही, दूध, नमक जैसी सफ़ेद चीजों का दान न करें। ऐसा करने से व्यक्ति के घर में दरिद्रता आती है व आर्थिक तंगी का आगमन होता है.

 

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

 

Latest news