Anjali Bhardwaj Kanwar Yatra Video Songs: सावन के पवित्र महीने का हिंदू धर्म में बड़ा ही महत्व है. हर साल लाखों शिव भक्त भगवान भोले नाथ को जल अर्पित करने के लिए कांवड़ यात्रा पर घर से निकलते हैं. कांवड़ यात्रा जारी है और लाखों श्रद्धालु कांवड़ लेकर हरिद्वार और देवघर के लिए पैदल यात्रा पर निकल चुके हैं. इस कांवड़ यात्रा के दौरान भक्त गंगा जल या फिर किसी भी पवित्र नदी के जले अपने भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं. इन सबके बीच मशहूर भोजपुरी गायिका अंजली भारद्वाज के कांवड़ गीत जमकर वायरल हो रहे हैं. अंजली भारद्वाज के भोजपुरी भाषा में गाए गीतों पर शिवभक्त झूमते हुए कांवड़ यात्रा में निकल रहे हैं. भोजपुरी कांवड़ गीतों पर मस्त होकर भक्त कठिन मार्ग पर भी बिना किसी परेशानी के चलते जाते हैं.

बता दें कि पावन कांवड़ यात्रा की शुरुआत सावन महीने के पहले दिन से हो जाती है. 105 किलोमीटर लंबी यह कांवड़ यात्रा बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज से शुरू होकर देवघर में समाप्त हो जाती है. भगवान शंकर के दरबार तक पहुंचने वाली यह यात्रा बड़ी ही कठिन है. इस यात्रा में श्रद्धालु के हिम्मत और भक्ति की असल परीक्षा होती है. दरअसल श्रद्धालुओं को दुर्गम चढ़ाई, सुईया पहाड़, रेतीले, संकरे और पथरीले रास्तों को पार कर बाबा धाम पहुंचना होता है. इस कठिन यात्रा में जोश बढ़ाने का काम करते हैं भोजपुरी गाने.

भोजपुरी फिल्मों में गायिका अंजली भारद्वाज के गाए गानों में अलग ही बात होती है. अंजली भारद्वाज के इन गीतों को सुनकर कांवड़ ले जाने वाले भोले भक्त आगे बढ़ते हैं. भोले की भक्ति में सराबोर ये भक्त बम बोले बोलते हुए कांवड़ का ले जाते हैं. हम आपको लेकर आए हैं, अंजली भारद्वाज के ऐसे ही कुछ सुपरहिट कांवड़ भजन और गीत जिन्हें सुनकर आप भोले की भक्ति में डूब जाने को मजबूर हो जाएंगे. देखिए अंजली भारद्वाज के 10 सुपरहिट गाने.

कावंरिया झूम झूम नाचे

गउरा कइसन वरवा पवलू

शिव विवाह गीत

भोले तू ही सहारा

कवना कलमिया से लिखले विधाता

अजबे लगे बाबा

बानी हैरान भोला तोहरा से

भंगिया पिसाई नाही सिलबटिया

बाबा डमरूवाला

चढ़ते सावनवा होई के मगन

Anu Dubey Kanwar Yatra Video Songs: सावन में शिव भक्ति से सराबोर अनु दूबे के गाने मचा रहे धूम, देखें 10 वीडियो सॉन्ग

Gulshan Kumar Kanwar Yatra Video Songs: सावन महीने में गुलशन कुमार के इन भक्ति गीतों को सुन आप बोल उठेंगे बम बम भोले, देखें 10 वीडियो सॉन्ग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App