Aaj Ka Rashifal In Hindi 8 October 2020: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल का महत्वपूर्ण स्थान है. राशिफल से व्यक्ति के जीवन में भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता चलता है. जन्मकुंडली व्यक्ति के जीवन के अच्छे बुरे रहस्य के बारे में बताती है. राशिफल की मदद से आप भविष्य में खुद के जीवन में आने वाली मुश्किलों से छुटकारा पा सकते हैं. ग्रहों की स्थिति पिछले दो दिनों से आज बेहतर है. धीरे-धीरे हम लोग अच्‍छे दिनों की ओर बढ़ रहे हैं.

मेष

घोर पराक्रमी बने रहेंगे. आप द्वारा किया गया पराक्रम सफलता दिलाएगा. रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें. प्रेम में पूरा-पूरा साथ मिलेगा. सूर्यदेव को जल देते रहें.

वृषभ

वाणी और पूंजी निवेश पर नियंत्रण रखें. बाकी स्थिति अच्‍छी है. स्‍वास्‍थ्‍य,प्रेम,व्‍यापार ठीक चल रहा है. लाल वस्‍तु का दान करें.

मिथुन

शुभता में वृद्ध‍ि होगी. जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्‍धता होगी. स्‍वास्‍थ्‍य,प्रेम,व्‍यापार आपका अच्‍छा चल रहा है. कोई जोखिम नहीं है. नवसम्‍बन्‍ध का आगमन दिख रहा है. पीली वस्‍तु का दान करें.

कर्क

मन थोड़ा चिंतित, स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा क्षीण रहेगा. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार में भी बहुत अच्‍छी स्थिति दिखाई नहीं पड़ रही है. धीरे-धीरे आप अच्‍छे दिनों की तरफ बढ़ रहे हैं. बहुत जल्‍द बहुत अच्‍छा हो जाएगा.

सिंह

आर्थिक मामले सुलझेंगे आपके. स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा,प्रेम में कुछ नयापन दिखाई देगा आपको. व्‍यापारिक स्थिति भी अच्‍छी होती जा रही है. पीली वस्‍तु पास रखें.

कन्या

आज के दिन कामकाज का बोझ रोजाना से अधिक हो सकता है. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हों, सिर्फ अपने काम पर फोकस कर परिश्रम करें. सफलता अवश्य मिलेगी. नौकरी बदलना चाहते हैं तो सही समय है, लेकिन ध्यान रखना होगा कि अगर अच्छा मौका मिला है तो उसे लपकने में समय न लगाएं. कारोबार कर रहे लोगों को आज मंदी और घाटे से जूझना पड़ सकता है.

तुला

आप मानसिक तनाव में हल्कापन पाकर काफी मजबूत महसूस करेंगे. ऑफिस में काम बढ़ सकता है, लेकिन यह भी ध्यान रखें कि लापरवाही न होने पाए. अनजान व्यक्ति पर आँख मूंदकर भरोसा बिल्कुल न करें. दिन के अंत तक कार्यस्थल की स्थितियां आपके अनुकूल होंगी. कारोबारी वर्ग में किराने का काम कर रहे हैं तो समय का अच्छा है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में आज कमर दर्द हो सकता है.

वृश्चिक

आज का दिन प्रॉपर्टी में निवेश के लिए अच्छा होगा जो भविष्य में मुनाफे का सौदा होगा. कमाई तो बढ़ेगी लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे. नौकरी से संबंधित कोई मुकदमेबाजी चल रही है तो इसमें भी लाभ दिख रहा है. संभव है कि फैसला आपके पक्ष में आए. लोहे-धातु का कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है.

धनु

आज आपका दिन बेहद व्यस्तता पूर्ण होगा, इसलिए आलस्य बिल्कुल छोड़ दें. दी गई जिम्मेदारियों पर पूरा फोकस करें. परिश्रम का परिणाम जल्द मिलेगा. कार्यस्थल का माहौल अच्छा रखें. बॉस और वरिष्ठजनों से विनम्रता से बर्ताव करें. चमड़े का कारोबार करने वालों को थोड़ी सतर्कता की जरूरत है, नुकसान की आशंका है, लेखन से जुड़े लोगों के लिए भी समय बेहतर है.

मकर

आज आपकी सभी कोशिशें आपके लिए सफलता लाने वाली होंगी. पढ़ाई हो या करियर पूरे मन से किए गए प्रयासों में सफलता मिलने का समय आ चुका है. ऑफिस में तालमेल और सहयोग बढ़ाना होगा, प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो रहा है. लकड़ी का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. महिलाओं को अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. ससुराल पक्ष में विवाद की आशंका है.

कुम्भ

आज के दिन जो कार्य पहले से सोच रखें थे, उनके पूरे हो पाने में संशय रहेगा, जिसके चलते आपका समय बर्बाद हो सकता है. नौकरी से जुड़े लोगों का कार्य उनके हिसाब से नहीं चल रहा है तो धैर्य रखते हुए आने वाले समय पर छोड़ देना बेहतर होगा. बेवजह का तनाव कार्य से भटका सकता है. व्यापार में जिन लोगों का सरकार से संबंधित कोई कार्य नहीं बन पा रहा था तो आज इस ओर आपका प्रयास सफल होगा.

मीन

आज के दिन स्वयं में आत्मविश्वास रखें. अनावश्यक मुश्किलें बढ़ सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर अफवाहों से दूर रहें. आज के दिन अनावश्यक खरीदारी से परहेज रखें. कमाई से अधिक खर्च की गुंजाइश है. ऑफिस में काम कर रहे हैं तो गलतियों पर सतर्कता रखें. टीम को अपडेट करने के लिए भी कार्य योजना बनाएं. कपड़ों के कारोबारी नुकसान में रहेंगे. नींद पूरी नहीं होने से सेहत पर असर आ सकता है.

Navratri 2020: 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है नवरात्रि का त्योहार, जानें इस बार किस वाहन पर आएंगे मां दुर्गा

Chhath Puja 2020: इस दिन होगी नहाय खाय की पूजा 2020, जानें शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व