Aaj Ka Rashifal In Hindi 8 October 2019: जन्मकुंडली का व्यक्ति के जीवन में काफी महत्व होता है. यह व्यक्ति के जन्म के समय, स्थान को देखकर बनाई जाती है. कुंडली के माध्यम से व्यक्ति के स्वाभाव, ग्रहदशा और तमाम चीजों की जानकारी मिलती है. इसके माध्यम से भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले ही जाना जा सकता है. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि मंगलवार 8 अक्टूबर 2019 का दिन मेष, वृषभ, कर्क, सिंह, कुंभ और मीन राशि समेत बाकी राशिफल के लोगों के लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे. हर जगह आपकी प्रशंसा होगा. प्रेम संबध मजबूत होंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. घर वालों का पूरा सहयोग मिलेगा. समाज में रुतबा बढ़ेगा. चिड़ियों को दलिया खिलाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा.

वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. भौतिक सुख में बढ़ोतरी होगी. आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पैसों के मामले में प्रगति होगी. पुराने अटके काम पूरे होंगे. आज हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. घर वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा. बच्चों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के नये अवसर मिलेंगे. मनचाहे सुखों की प्राप्ति होगी. आज जरूरतमंद को भोजन कराएं, जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा करने से बचें. इस राशि के छात्रों को पढ़ाई से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. रिश्तों में उतार चढ़ाव की स्थित बन सकती है. वाणी पर संयम रखें. दूसरों के मामलों में राय देने से बचें. माता पिता का आशीर्वाद लें, सभी दुखों का समाधान निकलेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कुछ कामों में थोड़ी देरी हो सकती है. इस राशि के प्रेमियों की लाइफ में उतार चढ़ाव आ सकते हैं. करियर के मामले में अहम फैसला लेना पड़ सकता है. दोस्तों से अनबन हो सकती है. किसी को उधार न दें, नुकसान होने की संभावना है. आज दुर्गा चालीसा का पाठ करकें, सभी लोगों से आपके संबंध और मजबूत होंगे.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों आज किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा. समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं. ऑफिस में जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे. आज कोई बड़ा फायदा आपको हो सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. आज शिवलिंग पर चल चढ़ाएं, घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी.

तुला राशि

तुला राशि के जातक आज कोई भी फैसला सोच समझकर लें. घर वालों से किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है. आपका पैसा कहीं फंस सकता है. किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचें. आपको नुकसान होने की संभावना है. फिजूलखर्ची से बचें. आज हनुमान मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपकी सभी परेशानियों का हल निकलेगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों का आज का दिन अच्छा बीतेगा. लोगों के बीच आपकी छवि मजबूत होगी. पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं. मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, जीवन में खुशी आएगी.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों का दिन उम्मीद से कहीं ज्यादा अच्छा होगा. सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी. बड़े भाई बहन और पिता का सहयोग प्राप्त होगा. घर का माहौल अच्छा रहेगा. कारोबार में फायदा होगा. दोस्तों से मदद मिलेगी. आज गाय को छूकर प्रणाम करें, खूब तरक्की मिलेगी.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों आज ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. कठिन परिस्थिति में खुद को शांत रखने की कोशिश करें. निगेटिविटी से बचें. लेनदेन से बचें. मंदिर में आज इत्र चढ़ाएं, आपको मेहनत का फल जरूर मिलेगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा. अच्छी खबर मिल सकती है. संतान सुख की प्राप्ति होगी. इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर गुजरने वाला है. कोई बड़ा केस हाथ लग सकता है. छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को आज उधार दिए हुए पैसे मिल सकते हैं. परिवार वालों के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है. आज लिए गए फैसले कारगर साबित होंगे. कारोबार में लाभ होने की संभावना है. किसी से अपनी बात शेयर न करें. विरोधी फायदा उठा सकते हैं. दुर्गा जी को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपकी सभी मुरादे पूरी होंगी.

Karwa Chauth 2019: जानें करवाचौथ व्रत विधि, पूजा मुहुर्त, चांद निकलने का समय और व्रत सरगी की पूरी जानकारी

Happy Dussehra 2019 Wishes in Hindi: इस साल विजयदशमी पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इन हिंदी मैसेज के जरिए करें विश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App