Aaj Ka Rashifal In Hindi 7 November 2020: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल का विशेष महत्व हैं. ग्रहों की चाल हमारे भविष्य का निर्धारण करती हैं.कभी-कभी ग्रहों की चाल हमारे जीवन में खुशिया लाती हैं तो कभी कभी विनाश का कारण भी बनती है. आइए जानते हैं सभी राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

आज के दिन भविष्य को लेकर मन अशांत हो सकता है. नौकरी या कारोबार के महत्वपूर्ण कामों में पूरा ध्यान लगाएं. आज धन अधिक खर्च होगा, कमाई देखकर ही खर्च करें.

वृष

आज मन में नकारात्मक विचारों के प्रति आकर्षण पैदा होगा, ध्यान रहे किसी का अहित करने से बचकर रहें. कोई भी ऑफिशल निर्णय से पहले बहुत सोच समझकर कदम उठाने की जरूरत है.

मिथुन

आज के दिन नौकरी और कारोबार को लेकर अपना फोकस बनाए रखें. तो वहीं दूसरी ओर छोटे मुनाफे भी आपकी आर्थिक स्थिति में राहत का काम करेंगे. कार्यस्थल पर कर्मचारियों के साथ सहयोग का रवैया अपनाएं.

कर्क

आज हनुमानजी की आराधना के साथ दिन की शुरुआत करें, जिससे आपके सभी संकट दूर होंगे, और निस्संदेह आत्मविश्वास भी आएगा. सामाजिक कार्य में सफलता मिलेगी और मान-सम्मान बढ़ेगा.

सिंह

आज का दिन आपके लिए कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है, साथ ही लाभ के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. लेकिन यह भी ध्यान रखें की लालच में आकर कोई गैरकानूनी काम न करें.

कन्या

आज पूरा दिन सकारात्मक रहकर काम करें. कार्यस्थल पर किसी के सानिध्य में रहकर काम करें और सलाहकार या सहयोगियों के साथ टीमवर्क पर जोर दें. उच्च अधिकारी वर्ग से संपर्क अच्छा बनाना होगा.

तुला

आज सम्मान और प्रतिष्ठा के शुभ अवसर प्राप्त होंगे. आपके प्रयासों से रुके महत्वपूर्ण कार्य भी बनेंगे. ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा. सहकर्मियों के साथ सहयोग बढ़ाकर काम करें.

वृश्चिक

आज के दिन दिमाग में आने वाले नकारात्मक विचार को त्याग कर भगवत् भजन में ध्यान केन्दित करना होगा. सहकर्मियों के कामकाज में हस्तक्षेप करने से बचें. बढ़ते विवादों को किसी सूरत में हवा नहीं देनी है.

धनु

त्योहारों के आगमन से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन मान सम्मान बढ़ाएगा. सहकर्मियों को काम में आ रही परेशानियों के हल निकालने में मदद करें. ध्यान रखें ऑफिस का कोई गॉसिप घर तक न लाएं.

मकर

आज के दिन मानसिक संतुलन आपके लिए बहुत जरूरी है. कामकाज का भार बाकी दिनों से आज अधिक परेशान करने वाला हो सकता है. तो वहीं दूसरी ओर तनाव स्वास्थ्य खराब करने वाला होगा.

कुम्भ

आज के दिन मित्रों और परिजनों से सभी कामों में पूर्ण सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान सजग रहने की जरूरत है अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो अधिकारी आपके प्रदर्शन से खुश रहेंगे.

मीन

आज के दिन की शुरुआत गर्मजोशी के साथ करें, तो वहीं दूसरी ओर काम में भी ऊर्जा का अच्छा स्तर आपको सफलता दिलाएगा. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे.

Diwali 2020 Gifts: दिवाली 2020 पर भूलकर भी न दें अपनों को ये उपहार, आएगी मुसीबत

Chhath Puja 2020 Vrat Katha in Hindi: जानें क्यों मनाई जाती है छठ, क्या है इसके पीछे की पौराणिक कथा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर