Aaj Ka Rashifal In Hindi 6 October 2020: हिंदू ज्योतिषशास्त्र में राशिफल का बड़ा ही महत्वूपूर्ण स्थान है. राशिफल के माध्यम से हम अपने भविष्य के फल कर्म के बारे में जान सकते हैं. जन्मकुंडली का व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. राशिफल से हम खुद पर आने वाली परेशानी को दूर कर सकते हैं. आज विभिन्न राशियों में ग्रहण का योग बन रहा है. जो कुछ राशियों पर जहां अच्छा प्रभाव डालेगा. वहीं कुछ राशिय़ों के लिए मुसीबत का कारण बन सकता है.

मेष

आज का दिन आपका मन खुश कर देने वाला होगा. आपको सरकार की ओर से सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है. रुपये-पैसों के मामले में आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. आपके खर्च बढ़े रहेंगे.पुराने मित्रों का आपको आज सहयोग मिलेगा. वहीं दांपत्‍य जीवन में मधुरता बनी रहेगी.

वृषभ

आज आपकी जरूरत सजगता सावधानी और समर्पण की होगी. जल्दी उठें और मां भगवती की पूजा करें. कार्यालय में भी सावधानी बरतनी होगी. आलस्य करने पर बनते काम बिगड़ सकते हैं. कारोबारी वर्ग को व्यापार पूरे कायदे-कानून के साथ करना चाहिए वरना समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. किसी भी तरीके का अनावश्यक खर्च न करें, बच्चों की शिक्षा पर अतिरिक्त खर्च की संभावना बन रही है. मानसिक तनाव के भी आसार हैं.

मिथुन

आज नकारात्मकता से दूर रहकर अपनी ऊर्जा को संचित करें. कार्यालय में विरोधियों की साजिश के प्रति सतर्क रहना होगा. व्यापारियों को उधार लिए उत्पाद का भुगतान करते वक्त लेन-देन साफ रखने की जरूरत है. अगर आपको इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाह रहे हैं तो समय उपयुक्त है. खुद को अपडेट रखें. खेल से जुड़े लोग प्रदर्शन बेहतर बनाने के लिए परिश्रम बढ़ाएं, आने वाली प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी.

कर्क

मन में कोई उदासी है तो आज किसी अपने से साझा करें. सभी को पूरा सम्मान दें. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से विवाद में न पड़ें. किसी भी तरीके की बहस तनाव दे सकती है. क्लाइंट और कस्टमर को लुभाने के लिए नई योजनाएं बनाएं. सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी बढ़ानी होगी. व्यवहार अच्छा और सबसे मजबूत करना होगा. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में माइग्रेन से जूझ रहे लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए.

सिंह

आज ग्रहों की स्थिति, भाग्य को मजबूत कर रही हैं. ऐसे में आज सभी काम बनते दिख रहे हैं. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए बैठकों के दौर चलेंगे, जिसमें आपकी भूमिका अहम होगी. पूरी तैयारी के साथ अपनी परफॉर्मेंस को लेकर गंभीरता दिखाएं. ध्यान रखें आपको किसी से बदतमीजी या कठोर बात नहीं करनी है, संयमित भाषा का प्रयोग आपके लिए लाभप्रद होगा. खानपान में लापरवाही ठीक नहीं, इससे आपकी तबीयत अचानक बिगड़ सकती है.

कन्या

आज अपनी सेहत और क्षमता पर मेन फोकस करना होगा. आज के दिन दोनों का संतुलन बेहद जरूरी है. काम अधिक हो सकता है, लेकिन ऐसे में खुद को शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखें. ऑफिस में भी कामकाज को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा, संभव है कि पहले पूरे कर चुके काम दोबारा करने पड़ जाएं. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

तुला

आज के दिन काम में ईमानदारी और कारोबार में समर्पण की भावना ही लाभप्रद होगी. बहुत संभव है कि आपकी आय से आज खर्च अधिक हो. नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ही काम करना होगा, इससे ही करियर में प्रगति की ओर बढ़ सकेंगे. कारोबार की बात करें तो यहां बड़ा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है, लेकिन साझेदारी में काम कर रहे हैं तो पार्टनर की बातों को भी वरीयता देनी होगी, उनका प्राथमिक भागीदारी लाभप्रद होगी.

वृश्चिक

समाज में अपनी छवि पर ध्यान देने की जरूरत है. सामाजिक कार्य में अपनी भागीदारी बढ़ाएं और एक बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान दें. नौकरी में बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए बेहतर दिन है, प्रोमोशन भी मिल सकता है. कारोबारी वर्ग को ध्यान रखना है कि महत्वपूर्ण फैसले लेने की सूरत में काम बिगड़ने न पाए. असम्मानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है,

धनु

आज संबंधों में तालमेल बढ़ाने की जरूरत है. काम में व्यस्तता बढ़ सकती है, इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार करके रखें. ऑफिस में आप कड़ी मेहनत-धैर्य के बल पर सफलता पा सकेंगे. टेक्सटाइल से जुड़े कारोबारियों को लाभ की पूरी संभावना है. युवा और विद्यार्थी अगर करियर या उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना चाहते हैं, तो इस बार प्रयास सफल रहने की संभावना है.

मकर

आज के दिन मेहनत कर सफलता पाने वाला है, लेकिन काम के दौरान कुछ सावधानियां भी बरतनी होंगी. आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा, कहीं नौकरी के लिए आवेदन किया है तो शुभ समाचार की संभावना है. कोई नया व्यवसाय चाहते हैं तो थोड़ी सावधानी बरतें. वरिष्ठों या फील्ड के अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें. विद्यार्थियों का पढ़ाई या काम में मन नहीं लग रहा है तो लक्ष्य पाने में मुश्किल आएगी.

कुम्भ

आज का दिन हर खुशियों से भरा होने वाला है. नौकरी हो या व्यवसाय हर जगह प्रगति और उन्नति के आसार हैं. कारोबार में कुछ सेक्टर को काफी मुनाफा होगा, कुछ को संघर्ष करना पड़ सकता है. आज आपका कमाई से अधिक खर्च बढ़ा सकता है. जल्दबाजी में कोई फैसला न लें, ऐसे फैसले महंगे पड़ सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में बिल्कुल लापरवाही नहीं करनी है, अन्यथा आप सफलता से छिटक सकते हैं.

मीन

आज का दिन तनावपूर्ण हो सकता है. इसके चलते शारीरिक कमजोरी भी महसूस होगी, मगर चिंता न करें मन में सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह के साथ खुद को सक्रिय रखें. नौकरी को लेकर नए ऑफर आ सकते हैं लेकिन फैसला लेने से पहले पूरी तरह विचार विमर्श करना बेहद जरूरी है. कारोबार में कोई नया निवेश या बड़ी खरीद कर रहे हैं तो कागजी कार्रवाई में पूरी सतर्कता रखें. विद्यार्थी के लिए अच्छा रहने वाला है.

Navratri 2020: 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है नवरात्रि का त्योहार, जानें इस बार किस वाहन पर आएंगे मां दुर्गा

Dhan Prapti Ke Upay: धन प्राप्त के इन उपायों का पालन करने पर हो जाएंगे मालामाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर