Aaj Ka Rashifal In Hindi 6 October 2019: जन्मकुंडली का व्यक्ति के जीवन में काफी महत्व होता है. यह व्यक्ति के जन्म के समय, स्थान को देखकर बनाई जाती है. कुंडली के माध्यम से व्यक्ति के स्वाभाव, ग्रहदशा और तमाम चीजों की जानकारी मिलती है. इसके माध्यम से भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले ही जाना जा सकता है. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि रविवार 6 अक्टूबर 2019 का दिन मेष, वृषभ, कर्क, सिंह, कुंभ और मीन राशि समेत बाकी राशिफल के लोगों के लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपका संपर्क हो सकता है. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. अधूरे काम पूरे होने की संभावना है. सफर के दौरान आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे मिलकर आपको खुशी महसूस होगी. मंदिर में कपूर की डिब्बी दान करें. आपकी यात्रा सुखद रहेगी.

वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज कुछ नया करने का दिन है. अगर आप सूझ बूझ से काम लेंगे और आपको अतिरिक्त लाभ हो सकता है. आप मेहनत और धैर्य से लक्ष्य हासिल कर लेंगे. कोई दूर का रिश्तेदार आपके घर मिलने आ सकता है. आज कंप्यूटर पर ध्यान से काम करें. बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों का जोश आज हाई रहेगा. सामाजिक कामकाज में आपका मन लगेगा. दोस्त का सहयोग मिलेगा. शाम तक किसी करीबी से मुलाकात हो सकती है. मुलाकात में मन प्रसन्न रहेगा. तरक्की मिलने से परिवार में खुशी का महौल होगा. गाय को गुड़ खिलाएं आपकी मनोकामना पूरी होगी.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीकठाक रहेगा. बिजनेस में आज बनता हुआ काम रूक सकता है. बेहतर होगा कि घर में किसी बड़े की सलाह लेकर ही कोई बड़ा कदम उठाएं. कामकाज ज्यादा होने से परेशानी बढ़ सकती है लेकिन काम पूरे होने से आपको फायदा भी जरूर होगा. इस राश के छात्रों के लिए भी आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. गणेश जी की आरती करें, आप काम के प्रति चिंता मुक्त रहेंगे.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. इस राशि के जिन लोगों के पास मोबाइल का बिजनेस है, आज उन्हें उम्मीद से कम लाभ होगा, लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है. जल्द ही स्थित ठीत हो जाएगी.आज गाय को रोटी खिलाएं, आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातक आज ऊर्जा के लिए भरपूर रहेंगे. आपका तनाव काफी हद तक खत्म हो सकता है. पैसे कमाने के नए मौके मिलेंगे. रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए आज सफलता से भरा दिन है. लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरे से आगे बनाए रखेगी. मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कुछ नया सीखने का मौका आपको मिल सकता है. ऑफिस में जूनियर से सहयोग प्राप्त होगा. नये लोगों से मुलाकात के कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. आज मां दुर्गा के मंत्र का पाठ करें, आपके रुके हुए काम पूरे होंगे.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. कोई अच्छी खबर मिल सकती है. संचार साधनों से फायदा हो सकता है. आपके विवाद बहुत आसानी से सुलझ जाएंगे. कुछ नए अनुभव भी आपको प्राप्त होगी. लोगों की मदद से आपकी इनकम बढ़ सकती है. आज गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं, आपका दिन बेहतर रहेगा.

धनु राशि

धनु राशि के जातक आज व्यवहारिक फैसले लेते नजर आएंगे. इस राशि के जो लोग कंस्ट्रक्शन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें कोई बड़ा फायदा मिलने वाला है. अचानक धन लाभ होने की संभावना भी बन रही है. संतान पक्ष से आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. मां दुर्गा को मिश्री का भोग लगाएं, आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा. परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सुपयोग करें. अपनी चीजों का ध्यान रखें क्योंकि उसके चोरी होने की संभावना है. आज आप आर्थिक उतार चढ़ाव का भी सामना कर सकते हैं. घर में सुबह शाम घी का दीपक जलाएं, आपको काम में लाभ की प्राप्ति होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. आपके काम की आज तारीफ की जाएगी. आपको कोई नई जॉब ऑफर हो सकती है. सामाजिक कार्यों की तरफ रूचि बढ़ सकती है. अगर आप विदेश में जाकर नौकरी करना चाह रहे हैं, तो दिन आपके लिए अनुकूल है. मंदिर जाकर माथा टेंके, आपको अपने काम में सफलता मिलेगी.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. योग करने से मानसिक रूप से तरोताजा रहेंगे. माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. आज चिड़ियों को दाना डालें, आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा.

Durga Ashtami 2019 Mahashtami Significance: जानें, नवरात्रि के अवसर पर अष्टमी का महत्व, पूजा समय

Karwa Chauth 2019: करवा चौथ के दिन सुहागन औरतें चांद को छलनी से क्यों देखती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App