AAJ Ka Rashifal In Hindi 6 November 2020: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है. राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. साथ ही अगर कोई घटना हमारे ऊपर विपरीत प्रभाव डालने वाली है तो समय रहते राशिफल की मदद से उसका निवारण भी कर सकते हैं.

मेष

आज धन खर्च को लेकर सजगता बरतें. पैसों की बर्बादी भविष्य में गंभीर आर्थिक संकट में धकेल सकती है. कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन वरिष्ठों की नजर में आपकी अच्छी तस्वीर प्रस्तुत करेगा. सहकर्मियों से अलर्ट रहें, उनका विरोधी रुख बनते कामकाज में अड़ंगा लगा सकता है.

वृष

आज काम के प्रति समर्पण दिखाने की जरूरत है. अपने अंदर एक शांत आचरण विकसित कर पाएंगे. व्यवहार और स्वभाव के जरिए आसपास के लोगों को आकर्षित करेंगे. ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो बॉस की नजर में आपको खराब दिखाए. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है.

मिथुन

आज आपको अपने उद्देश्यों को पूरा करने में सफलता मिल सकती है. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर तो बहस की आशंका है. ध्यान रखें, जिस विषय का आपसे संबंध ना हो उसमें हस्तक्षेप न करें. व्यापार क्षेत्र में अचानक कोई संदेश प्रसन्नता का कारण बनेगा. कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें.

कर्क

आज के दिन आर्थिक तौर पर उतार-चढ़ाव की स्थिति बनती हुई नजर आ रही है, तो वहीं दूसरी ओर मुश्किल समय में धैर्य बनाए रखें. कोई जरूरी काम नहीं बनने पर क्रोध आ सकता है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें ऑफिस में सबसे बात करते समय वाणी को संयमित रखें.

सिंह

आज के दिन से अपने कामकाज में धीरे-धीरे तेजी लाना होगा का समय है. कार्य योजनाओं को पूरी तरह लागू करें. फाइनेंस संबंधित नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार और मान सम्मान में बढ़ोतरी के लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

कन्या

आज के दिन किसी जरूरतमंद की मदद करने में कतई पीछे न रहें और नियमित रूप से अपनी कमाई का एक हिस्सा दान भी करते रहना होगा. नौकरीपेशा की बात करें तो ऑफिस में ईमानदारी और पारदर्शिता आपकी प्रगति का वाहक बनेगा. प्रमोशन के लिए अभी थोड़ा ठहरने की जरूरत है.

तुला

यह समय लाभ कमाने का है, इसलिए इसका कोई भी अवसर हाथ से जाने न दें. आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शुभ होने वाले दिन को पूरी प्रसन्नता और सकारात्मक ऊर्जा के साथ बिताएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों और सहयोगियों का सहयोग लाभ देगा.

वृश्चिक

आज धन लाभ की स्थितियां प्रबल नजर आ रही हैं. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी, मगर नौकरी कर रहे लोगों को उनके व्यवहार के चलते बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है.

धनु

आज रोजाना की अपेक्षा अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. आपके प्रदर्शन को देखते हुए बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं. टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग वरिष्ठ लोगों से विचार-विमर्श करके ही कोई बड़ा फैसला लें

मकर

आज प्रसन्नता के साथ दिन बीतेगा. आपको अपना प्रबंधन तराशने की जरूरत है, लेकिन कामकाज के बोझ से खुद को चिंता में न डालें. तनाव आपकी भाषा और वाणी में कटुता ला सकती है.

कुम्भ

धर्म के साथ कर्म को भी जोड़ने की जरूरत है. समाज सेवा कर पुण्य अर्जित करें. आज आपको क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. बॉस आपको किसी दूसरे के काम की जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. सोने और चांदी के व्यापारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है.

मीन

आज के दिन आपकी मनोदशा में सकारात्मक बदलाव नजर आ रहे हैं. अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें. नौकरी पेशा की बात करें तो टारगेट पूरा करने के लिए सहकर्मियों से फोन पर संपर्क बढ़ाएं. बिजनेस पार्टनरशिप में सहयोगी पर आंख मूंदकर बिल्कुल भरोसा न करें.

Vastu Tips: घर के मंदिर से जुड़ी ये गलतियां पड़ सकती हैं आप पर भारी, इन बातों का रखें ध्यान

Vastu Tips: घर में गलत दिशा में लगे पौधे बना सकते हैं आपको कंगाल, इस बात का रखें खास ध्यान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर