Aaj Ka Rashifal In Hindi 6 December 2020: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है. राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. साथ ही अगर कोई घटना हमारे ऊपर विपरीत प्रभाव डालने वाली है तो समय रहते राशिफल की मदद से उसका निवारण भी कर सकते हैं.

मेष

आज के दिन की शुरुआत में ही प्लानिंग कर लेनी चाहिए, क्योंकि काम का दबाव काफी रहेगा. सहकर्मियों व उच्चाधिकारियों से अहंकार की लड़ाई भविष्य के लिए महंगी पड़ सकती है.

वृष

आज के दिन आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है मौज मस्ती के साथ दिन को व्यतीत कर पाएंगे. फंसे हुये कार्यों के निपटने से मन शांत रहेगा.

मिथुन

आज के दिन ओवर कांफिडेंश में आकर कोई भी कार्य नहीं करना है. आर्थिक स्थिति को लेकर दिन अच्छा रहेगा किसी को दिया हुआ धन अच्छे ब्याज दर पर वापस मिलने की उम्मीद है.

कर्क

आज के दिन सभी लोगों के साथ हंसी मजाक करें और स्वयं को भी उत्साहित रखें, मन तो उत्साहित रहेगा लेकिन छोटी-छोटी बाधाएं निराशा की ओर धकेलने का प्रयास करेगी.

सिंह

आज के दिन दिल और दिमाग दोनों का संतुलन बना रहें, इस पर फोकस करना होगा. मन में किसी के प्रति द्वेष व अहंकार की भावनाओं को स्थान न बनाने दे.

कन्या

आज के दिन ऊर्जा को स्टोर करना होगा इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण उपाय है कि कम बोले. ऑफिशियल कार्यों में अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे, जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगेय

तुला

आज के दिन दो टूक बोल किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं, बड़े लोग यदि किन्हीं बातों को लेकर आपसे नाराज है तो उनसे पहल कर क्षमा मांग लेनी चाहिए.

वृश्चिक

आज के दिन अपनों के साथ मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. कर्मक्षेत्र की बात करें तो आपकी पुरानी ग़लतियाँ परेशानी बन कर सामने खड़ी होगी.

धनु

आज के दिन अपनों से ज्यादा किसी बाहरी पर भरोसा नहीं करना चाहिए, अन्यथा कोई छल सकता है. ऑफिशियल कार्यों में अपने को अपडेट करने के लिए कोई प्रोफेशनल कोर्स भी कर सकते हैं.

मकर

आज का दिन सूर्य भगवान की आराधना से शुरुआत करें. ध्यान रहे आपको छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ नहीं करना चाहिए.

कुम्भ

आज धार्मिक कार्यों में मन लगेगा, तो वहीं दूसरी घर में किसी के आगमन से सभी लोग प्रसन्न नजर आएंगे. सोशल मीडिया पर मित्र मंडली लगातार बढ़ती हुई दिख रही है.

मीन

आज के दिन भविष्य की योजनाएं बनती नजर आ रही हैं, समय रहते सभी कार्यों को पूरा कर लें. नौकरी से जुड़े लोग विशेष ध्यान दें की पेंडिंग कार्य जल्द से जल्द पूरा हो जाएं.

Vastu Tips: आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, घर में नहीं होगी धन की कमी

Vaikuntha Chaturdashi 2020: जानिए बैकुंठ चतुर्दशी का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व