Aaj Ka Rashifal In Hindi 5 December 2020: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है. राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. साथ ही अगर कोई घटना हमारे ऊपर विपरीत प्रभाव डालने वाली है तो समय रहते राशिफल की मदद से उसका निवारण भी कर सकते हैं.

मेष

आज के दिन कम और नपा-तुला ही बोलने की कोशिश करें. ग्रहों की स्थितियों के अनुसार धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. बॉस व उच्चाधिकारी कि शर्तों पर काम करना पड़ सकता है.

वृष

आज के दिन आर्थिक लेन-देन लाभकारी सिद्ध होंगी. अपने लिए हो या फिर अन्य के लिए किसी भी प्रकार के अव्यवहारिक फैसले लेने से बचना होगा.

मिथुन

आज के दिन निर्णय लेने में असमंजस कि स्थिति रह सकती है. पुराने रुके हुए कार्य में गति आयेगी. कर्मक्षत्र से जुडे लोगों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करना अनिवार्य है.

कर्क

आज के दिन थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. वैश्विक महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए. कई लोगों से मिलना जुलना पड़ता है तो विशेष तौर पर अपना ध्यान रखना होगा.

सिंह

आज के दिन मस्तिष्क में कई प्रकार के विचारों का आगमन होगा, इसको लेकर परेशान या गहन सोच में जाने की आवश्यकता नहीं है. अफ़वाहों से दूर रहें.

कन्या

आज के दिन उन कार्य के हो पाने में संशय है, जो कार्य आपने पहले से सोच रखें हैं. नौकरी से जुड़े लोगों का कार्य यदि मन मुताबिक नहीं मिल रहा है या फिर अधिक मेहनत करनी पड़ रही है तो धैर्य रखें.

तुला

आज के दिन छोटी हो या बड़ी यदि कोई परिवर्तन करने जा रहे हैं तो वरिष्ठजनों से सलाह लेना न भूलें. कर्मक्षेत्र में अपनी क्षमताओं का बखूबी उपयोग कर पाएंगे.

वृश्चिक

आज के दिन जहां एक ओर आपमें साहस और आत्मविश्वास की वृद्धि होगी, तो वहीं दूसरी ओर धन लाभ होने कि भी संभावनाएं बन रही हैं. लक और कर्म का अच्छा कांबिनेशन कार्य में सफलता दिलाने वाला है.

धनु

आज के दिन ग्रहों की चाल आपके आत्मविश्वास में कमी कर सकती है, लेकिन वहीं दूसरी ओर मेहनत का सौ प्रतिशत परिणाम प्राप्त होने की संभावना भी बनी हुई है.

मकर

आज के दिन धर्म और आध्यात्म के प्रति रूचि बढ़ेगी. कार्य न बनने पर धैर्य व संयम को न खोंये, शाम तक कोई न कोई हल अवश्य निकल आएगा.

कुम्भ

आज के दिन संभव हो तो रिलैक्स करें मेडिटेशन करना भी लाभकारी रहेगा. कर्मक्षेत्र में आस्तीन के साँप और ईर्ष्या करने वाले सहकर्मी से थोड़ा सावधान रहना होगा, क्योंकि प्रमोशन की राह में वो बाधक बन सकते हैं.

मीन

आज के दिन जहां एक ओर भागा दौड़ी रहेगी तो वहीं दूसरी मानसिक तौर पर थोड़ी उथल-पुथल भी हो सकती है. उन लोग से निराशा हाथ लग सकती है, जिन पर अधिक भरोसा करते हैं.

Vastu Tips: आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, घर में नहीं होगी धन की कमी

Vaikuntha Chaturdashi 2020: जानिए बैकुंठ चतुर्दशी का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व