नई दिल्ली.  इस बार 5 नवंबर को 12 सालों बाद शुभ योग बन रहा है. 5 नवंबर को सुबह के 5 बजकर 17 मिनट में देवगुरु बृहस्पति धनु में प्रवेश करने वाले हैं. ऐसा सदी में लगभग 8 बार होता है जब धनु राशि की परिक्रमा करते हैं. गुरु के धनु राशि में गोचर करने से हंस योग बनता है. जिन लोगों की जन्मकुंडली में गुरु धनु राशि में होकर केन्द्र या त्रिकोण में होंगे उनके लिए हंस योग फलदाई रहेगा. वैदिक ज्योतिष के अनुसार बृहस्पति को सर्वाधिक शुभ एवं शीघ्रफलदाई ग्रहों में से एक माना गया है. जन्मकुंडली में द्वितीय, पंचम, नवम तथा एकादश भाव के कारक होते हैं.

मेष राशि– आपके भाग्यभाव में बृहस्पति का गोचर किसी वरदान से कम नहीं है. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. कारोबार में लाभ की प्राप्ति होगी. नौकरीपेशा वाले बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार रहें. स्वास्थ्य में सुधार आएगा. पारिवारिक जीवन से चिंतित रह सकते हैं.

कर्क राशि– कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. पुराने अटके काम पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र पर आत्मविश्वास और उत्साह से लबरेज रहेंगे. अपने विरोधियों को मात देंगे. सेहत में गिरावट आएगी. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि- वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. पूरे दिन काम में व्यस्त रहेंगे. व्यापार में लाभकारी सौदे होंगे. करियर को लेकर अहम फैसला लेंगे. घर-परिवार की स्थिति ठीक रहेगी.

कन्या राशि– कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है. कार्यक्षेत्र पर कठिनाइयों को सामना करना पड़ेगा. किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, संभलकर कदम उठाएं. मन में नकारात्म क विचार उत्पन्न होंगे. सेहत का ख्याल रखें.

तुला राशि– तुला राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है. अटके प्रोजेक्ट में गति आएगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे. परिवार की स्थिति अच्छी रहेगी.

वृश्चिक राशि– वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं है. कार्यक्षेत्र पर अलग-अलग तरह की चुनौतियां आएंगी. कारोबार में नए निवेश को लेकर संशय में रहेंगे. अपेक्षित परिणाम न मिलने से चिंतित रह सकते हैं. परिवार में किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है.

धनु राशि– धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणामों वाला रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. निजी संबंधों में दरार आएगी. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मकर राशि– मकर राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापार में लाभ का पूरा योग है. आमदनी के नए स्रोत विकसित होंगे. नौकरीपेशा वालों के लिए तरक्की का अच्छा समय है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ बढ़ेंगे. रिश्तेदारों से मनमुटाव दूर होंगे.

कुंभ राशि – कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहेगा. कारोबार में नए निवेश की ओर न बढ़ें, भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है. नौकरीपेशा वाले लोग पशोपेश में रहेंगे. घर-परिवार में क्लैश बढ़ेगा. सेहत में गिरावट आएगी.

मीन राशि– मीन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में अतिरिक्त लाभ होगा. कार्यक्षेत्र पर सकारात्मक विचारों के साथ काम करेंगे. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार आएगा.

Aaj Ka Rashifal In Hindi 31 October 2019: वृषभ राशि के लोगों का दिन होगा अच्छा , कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी चुनौती आ सकती है सामने

Aaj Ka Rashifal In Hindi 30 October 2019: कुंभ और सिंह राशि वालों को मिलेगी अच्छी खबर, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Guru Mantra: कुंडली के किस दोष के कारण बच्चों को आता है गुस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App