Aaj Ka Rashifal In Hindi 3 December 2020: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है. राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. साथ ही अगर कोई घटना हमारे ऊपर विपरीत प्रभाव डालने वाली है तो समय रहते राशिफल की मदद से उसका निवारण भी कर सकते हैं

मेष राशि

इस समय पर कुछ नया करने का विचार आएगा. आप कुछ नए तरीके से धन कमा सकते हैं जोकि आपके लिए उचित रहेगा. यदि आप व्यापार करते हैं तो समय अच्छा है.

वृषभ राशि

विचार विमर्श के बाद धन लाभ की प्राप्ति आसान रहेगी लेकिन ध्यान रखें कि हड़बड़ी में कोई निर्णय न लें. जीवनसाथी द्वारा आर्थिक मामलों में सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि

किस प्रकार से धन कमाया जाए और किस प्रकार नए धनार्जन के तरीके तलाशे जाएं इन तमाम चीजों में आपका दिमाग उलझा रहेगा. आपको नई तकनीक सोचनी पड़ेगी, नए उपाय लाने पड़ेंगे. घर परिवार द्वारा आर्थिक सहायता आपको मिलेगी.

कर्क राशि

आपके लिए जीवनसाथी, घर परिवार और विद्या ये तीनों अच्‍छे संकेत दे रहे हैं. धनार्जन करने के लिए अपनी बुद्धि चातुर्य से किया हुआ काम आपके लिए अच्छा रहेगा. पुराना पैसा फंसा है तो उसके मिलने के योग बन रहे हैं.

सिंह राशि

खर्च बढ़ सकते हैं. इस समय में अपने माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आपको थोड़ा सा संभलकर चलना है. खर्च से बचकर चलना है.

कन्या राशि

आपको आर्थिक लाभ पहले से अधिक प्राप्त होगा. धनलाभ के बहुत तगड़े संकेत हैं. नई विचारधारा आपकी सराही जाएगी. इन्वेस्टमेंट फलीभूत होंगे.

तुला राशि

इस समय पर धन खर्च किसी वाहन की बिक्री या फिर मशीन की बिक्री द्वारा होगा. आप का धन किस्त चुकाने में निकलेगा. खर्च आपको इस समय परेशान कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि

थोड़े सी बेचैनी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें. फैसले बहुत सोच समझ के धैर्यपूर्वक लेने आपके लिए आवश्यक है. धन लाभ के संकेत हैं.

धनु राशि

आपके लिए इस समय धन खर्च परेशानी नहीं है, आपके लिए इस समय धनार्जन के लिए मेहनत परेशानी है. अपनी मेहनत बनाए रखें. धन आपके पास निश्चित तौर पर आएगा.

मकर राशि

आपको धन से जुड़ी मेहनत कहीं अधिक करनी पड़ेगी नहीं तो परेशानियां आपकी बढ़ सकती हैं. मेहनत का परिणाम आपको बाद में मिलेगा, लेकिन अच्छा मिलेगा. फिलहाल समय बहुत खास नहीं है.

कुंभ राशि

खर्चे आपके लिए बड़ी चिंता का विषय बन सकते हैं. ये खर्च स्वास्थ्य सेवाओं पर बीमा पॉलिसी पर या फिर परिवार पर हो सकते हैं. इसके अतिरिक्‍त खर्चे स्कूल से या विद्या से जुड़ी हुई चीजों पर होंगे. खर्चों पर लगाम लगानी होगी.

मीन राशि

धनार्जन के लिए कोई नई तरीके ढूंढ रहे हैं तो वह आपके लिए कारगर होंगे, और आने वाले समय में आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत लेकर आएंगे. आपकी विचारधारा बहुत शुभ रहेगी.

Vaikuntha Chaturdashi 2020: जानिए बैकुंठ चतुर्दशी का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

Kartik Purnima 2020 : आज है कार्तिक पूर्णिमा, जानें कार्तिक पूर्णिमा का महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर