Aaj Ka Rashifal In Hindi 2 December 2020: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल का विशेष महत्व है. राशिफल और कुंडली हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. व्यक्ति का राशिफल ग्रह नक्षत्रों की चाल पर आधारित होता है. सटीक राशिफल आपके जीवन में आने वाली तमाम कठिनाइयों को दूर करने का काम करता है.

मेष राशि

धन के लिहाज से समय आपका मध्यम है. पुराने कर्ज़ चुकाने में आसानी हो जाएगी. लेकिन धन खर्च के नए रास्ते भी बनते दिखाई दे रहे हैं.

वृषभ राशि

घर-परिवार और साझेदार द्वारा आपको आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. धन-पैसे के मामले में आपका समय बढ़िया है. भूमि द्वारा धन लाभ पा सकते हैं.

मिथुन राशि

धन कमाने और आर्थिक स्थिति संबंधी चिंता आपको सता सकती है. अधिक खर्च आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. आपके मन में आर्थिक तनाव रहेगा.

कर्क राशि

इस समय धन से जुड़ा कोई भी निर्णय आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. आज के दिन कोई भी इंवेस्टमेंट ना करें. आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए धैर्य बनाए रखें.

सिंह राशि

घर के सुख सुविधाओं पर अधिक धन खर्च होगा. मशीनरी खरीदने में भी धन खर्च बढ़ेगा. घर की बिजली से संबंधित खर्च फिलहाल आपकी परेशान का कारण बनेगा.

कन्या राशि

इस समय धन की किसी भी प्रकार से दिक्कत तो नहीं दिखाई दे रही है. वाणी द्वारा धन लाभ संबंधित चीजों में सहमति मिलेगी. आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.

तुला राशि

धन के मामले में अभी थोड़ा सा संभलकर चलना है. स्वास्थ्य एवं बीमा से जुड़ी सेवाओं में धन खर्च अधिक हो सकता है. स्वास्थ्य सेवाओं पर धन व्यय से चिंतित ना हों.

वृश्चिक राशि

इस समय आपके आय-व्यय में उचित संतुलन बना रहेगा. हेल्थ से संबंधित आपके खर्च बढ़ेंगे लेकिन बेफिक्र रहें क्योंकि धन लाभ के भी उचित रास्ते बनने के योग हैं.

धनु राशि

आर्थिक लाभ के रास्ते बनेंगे. अगर कहीं आपका धन रूका हुआ है तो उसे वापस पाने का प्रयास करें. परिवार द्वारा आपको आज पूर्ण आर्थिक समर्थन मिलेगा.

मकर राशि

धन खर्च आपके लिए परेशानी बन सकता है. आर्थिक परिस्थितियों को लेकर आपको बहुत सावधान रहना है.

कुंभ राशि

आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिए चिंताजनक है. हालांकि, इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.

मीन राशि

इस समय धन से जुड़े निर्णय आपके सफल रहेंगे. धनार्जन के कई नए तरीके आपके काम आएंगे.

Vivah shubh Muhurat 2021: जनवरी से मार्च तक नहीं है शादी का मुहूर्त, सिर्फ इन मुहूर्त पर बजेगी शहनाई

Mercury Transit 2020: वृश्चिक राशि में प्रवेश ले रहे हैं बुध, इन राशियों पर पढ़ेगा असर