नई दिल्ली. Aaj Ka Rashifal In Hindi 18 July 2019: जन्मकुंडली का किसी व्यक्ति के जीवन पर बड़ा गहरा प्रभाव पड़ता है. राशिफल से भविष्य में होने वाली घटनाओं और ग्रहों की चाल के बारे में पता चलता है. आज सूर्य चंद्रमा की शुभ स्थिति से प्रीति नाम का शुभ योग बन रहा है. श्रवण नक्षत्र से ध्वज नाम का एक और शुभ योग बन रहा है. वहीं चंद्रमा और मंगल का दृष्टि संबंध होने से महालक्ष्मी योग बन रहा है. सितारों की इस स्थिति का सीधा फायदा वृष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन राशि वाले लोगों को मिलेगा, जिससे धन लाभ होगा और कई मामलों में किस्मत का साथ मिलेगा. आइए जानते हैं कि गुरुवार 18 जुलाई का दिन सभी राशि के जातकों के लिेए कैसा गुजरेगा-

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए गुरुवार का दिन उत्तम रहेगा. काम पूरे होने के बाद रिलैक्स महसूस करें. आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है. आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिता सकते हैं. इस राशि के कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है. धन के मामले में स्थिति बेहतर रहती है. शिवलिंग पर दूध अर्पित करें, स्वास्थ बेहतर बना रहेगा.

वृष राशि

वृष राशि के लोगों के लिए आपका दिन शानदार रहेगा. आपके सारे काम मन मुताबिक होंगे. बिजनेस में लाभ होने की संभावना है. इस राशि के छात्र जो इंजनीयिरिंग कर रहे हैं उनके लिए गुरुवार का दिन शुभ है. आपको मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपको किसी अच्छी कंपनी से जॉब के अवसर मिलेंगे. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. ऊं नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जाप करें, सब कुछ आपके अनुरूप रहेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिेए गुरुवार का दिन काफी बढ़िया रहेगा. आप जिस काम को आज करना चाहेंगे, वो काम बड़े आसानी से पूरा कर सकते हैं. आपको अपनी मान प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए. आप दूसरों के सामने अपनी बात को खुलकर रख सकते है. संतान की ओर से आपको सुख मिल सकता है. मंदिर में गुड़ का दान करें समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आपके कुछ काम बनते बनते अटक सकते हैं. कारोबार में उतार चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. आपको कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए, इससे आपको लाभ होगा. किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है. अपनी जिंदगी का कोई बड़ा फैसला आज सोच समझकर ही लें. पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है. गाय को रोटी खिलाएं, सभी परेशानियां दूर होंगी.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी काम को लेकर आज आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है, इससे आप थकान महसूस करेंगे. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. परिवार के किसी सदस्य से थोड़ी अनबन हो सकती है. आज आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर थोड़ा सोच में रह सकते है. अपने खर्च पर नियंत्रण रखें कुछ लोग आपकी बातों से प्रभावित हो सकते हैं. मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें, आपकी परेशानियां कम होगी.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों भरो होगा. कोई बड़ी खुशखबरी आज आपको मिल सकती है. किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाकात हो सकती है. आज नए स्त्रोतों से आपको धन की प्राप्ति होगी. प्रेम संबंध के प्रति आपका झुकाव रहेगा. सेहत अच्छी रहेगी. जरूरतमंद को भोजन कराएं, रिश्ते बेहतर होंगे.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता से भरा होगा. माता पिता अपने बच्चों के साथ कही घूमने का प्लान कर सकते हैं. ऑफिस का माहौल आज ठीक रहेगा. आज आपको अपने बॉस की बातों को ध्यान से सुनने के बाद ही अपनी कोई राय देनी चाहिए. आपको आलस महसूस हो सकता है. आपको अपना खान पान हेल्दी रखना चाहिए. कुछ मामलों को लेकर आज आप भावुक हो सकते हैं. अपने गुरू को कुछ उपहार दें, आपके सभी समस्याओं को हल निकलेगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस के काम में चुनौतियां आ सकती हैं. अपने काम आप किसी मित्र का सहयोग ले सकते हैं. धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के नए आसार खुल सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग आपको फायदा दिला सकता है. आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है. धरती मां को छूकर प्रणाम करें, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन अच्छा रहेगा. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आपके व्यवहार से कुछ लोग प्रभावित होगा. नए लोगों से मुलाकत होने से आपको फायदा होने की संभावना है. परिवार में सबके साथ किसी खास मामले पर बातचीत होगी. आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे. स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा. दामप्त्य जीवन में समरसता बनी रहेगी. गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. किसी पुरानी बात को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं. घर पर अचानक से कोई मित्र आ सकता है. आप उसके साथ घर पर लंच का आनंद ले सकते हैं. ऑफिस में काम जल्द निपटाने की कोशिश कर सकते हैं. शादीशुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा. सूर्यदेव को नमस्कार करें, दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन फायदेमंद साबित होगा. कोई बड़ा काम संतान की मदद से पूरा हो जाएगा. माता पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. किसी अपने से आपको खुशखबरी मिलेगी. इस राशि के छात्रों का पढ़ाई के प्रति रूझान बना रहेगा. आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आ सकती है. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. अनाथालय में कुछ दान करें, कोई शुभ समाचार प्राप्त होंगे.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज का काफी बेहतर रहेगा. आपका समाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है. आसपास के लोगों से आफको मदद मिल सकती है. व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलने की पूरी संभावना है. दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिल सकती है. किसी काम को नए तरीके से करने के बारे में सोच सकते हैं. मंदिर में फल दान करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

Happy Sawan 2019 Wishes: भगवान शिव के पावन माह सावन की शुभकामनाओं के लिए इन फोटो और मैसेज का करें इस्तेमाल

Shravan Month 2019: सावन मास 2019 में इस बार बन रहें 10 शुभ संयोग, इन बातों का रखें खास ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App