AAJ Ka Rashifal In Hindi 15 October 2020: मेष राशि वाले आज धैर्य के साथ सभी कार्यों को पूर्ण करें. आज लाभ की स्थिति बनी हुई है, अवसरों पर खरा उतरने की कोशिश करें. वृष राशि वाले आज जल्दबाजी में कोई कार्य न करें, दूसरों को भी सुनने का प्रयास करें. आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा. मिथुन राशि के जातक आज सामने वाले व्यक्ति की भावनाओं को भी समझें, धर्म के कार्यों में रूचि लें.

मेष
आज के दिन उन लोगों से सतर्क रहें, जो आपकी हां में हां मिलाए, आपके मित्र यदि रुठ गए हो तो उन्हें मना लेना चाहिए. ऑफिस में बड़े अधिकारियों के साथ नोक-झोंक हो सकती है, बात बढ़ने पर अपना ही नुकसान होगा. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों के लिए अट्रैक्टिव ऑफर देने चाहिए इससे अच्छा लाभ कमा पाएंगे.

वृष
आज के दिन उसी काम पर अधिक ध्यान दें जो आपको काम आती प्रिय हो, साथ ही कमजोर पहलुओं को मजबूत करने का समय है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो बॉस के साथ महत्वपूर्ण बैठक होगी, इसलिए कार्यों को पूरा करके रखें. व्यापारी वर्ग वाकपटु ग्राहकों से बहुत सावधान रहें, नहीं तो वह आपको ठग सकते हैं.

मिथुन
आज के दिन खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी तो वहीं दूसरी ओर आपके ऊपर व आपकी जेब दोनों पर ही भार बढ़ेगा इसलिए अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचना चाहिए. जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है. बिजनेस की बात करें तो जिन लोगों ने नया बिजनेस स्टार्ट किया है उनको बहुत ही सावधानी रखनी चाहिए, छोटी लापरवाही भी बड़ा रूप ले सकती है.

कर्क
आज के दिन नए संपर्क स्थापित होंगे जो भविष्य में आपके काफी काम आएंगे. जिन लोगों का पैसा किन्ही कारणों से रुका हुआ था उनको इस ओर शुभ सूचना मिलने की संभावना बनी हुई है. सरकारी नौकरी के लिए जो लोग ट्राई कर रहे हैं खासकर रेलवे से संबंधित नौकरियों के लिए उनको भी इस ओर से शुभ सूचना प्राप्त होगी.

सिंह
आज के दिन बेवजह टेंशन लेने से बचना चाहिए घर बैठे तनाव को न्यौता न दें, तो वहीं दूसरी ओर यह भी ध्यान रखना है की जल्दबाजी में आकर किसी को अपशब्द न कह दें. ऑफिस में अपने कार्य पर निगाह बनाए रखनी है अपने कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देते हुए इस बात पर भी सोचना होगा की और कितने अच्छे तरीके से अपने कार्य को किया जाए.

कन्या
आज के दिन बेवजह के कर्ज लेने से बचना होगा. साथ ही स्वास्थ्य से संबंधित कोई निवेश कर सकते हैं. यदि आज आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान की देखरेख करें खोने व चोरी होने होने की आशंका है. ऑफिस में सहकर्मी के साथ व अधीनस्थ के साथ तनातनी हो सकती है कार्य का प्रेशर आज अधिक रहेगा.

तुला
आज के दिन लाभ को कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचें. अन्यथा कानून की ओर से कठोर कार्यवाही होने में कोई संदेह नहीं है. कर्मक्षेत्र की बात करें, तो शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए समय उपयुक्त है. ऑफिस के चतुर्थ श्रेणी को कोई उपहार लाकर भेंट कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग अपना मनोबल बिल्कुल कमजोर न करें.

वृश्चिक
आज के दिन सभी के साथ तालमेल बनाकर चले आपका क्रोध किसी को मानसिक तौर पर चोट पहुंचा सकता है. जो लोग बैंक में जॉब करते हैं खासकर केशियर की पोस्ट पर हैं तो उनको पैसे के लेन-देन पर ध्यान रखना होगा. व्यापारी वर्ग काम को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बगैर धैर्य के साथ करें, नहीं तो काम के अस्त व्यस्त होने की आशंका है.

धनु
आज के दिन कर्म करें फल की इच्छा न करें, इस सिद्धांत पर कार्य करना चाहिए.काफी दिनों से लोन लेने के प्रयास में हैं तो इस क्षेत्र में कुछ सफलता हासिल होती दिखाई दे रही है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो कार्य से अधिक आराम को महत्व दें नहीं तो स्वास्थ्य तो खराब हैं ही कार्य भी बिगड़ जाएगा.

मकर
आज के दिन ईमानदारी से कार्य करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. कला जगत से जुड़े लोग कड़ी मेहनत करें जल्द ही रिजल्ट अच्छे प्राप्त होगें. छोटा हो या बड़ा यदि कहीं से आज ऑफर आता है तो स्वीकार करें. हो सकता है यही सफलता की प्रथम सीढ़ी हो. आजीविका के क्षेत्र में टार्गेट पूरे होने की संभावना है.

कुम्भ
आज के दिन कार्य बनने में मुश्किलें हो सकती है खासकर सरकारी कार्य न बनें तो समय बर्बाद न करें, कल इन कार्यों को पुनः कर सकते हैं. ऑफिस में कार्य छोटा हो या बड़ा कार्य की इंपॉर्टेंस को कम न करें, हो सकता है जो कार्य छोटा दिखे वहीं भविष्य में आपके लिए महत्वपूर्ण हो. बिजनेस से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी पड़ेगी.

मीन
आज के दिन किसी की बातों पर अधिक चिंतन न करें खासकर जो आपको बुरी लग जाती हैं, सकारात्मक पहलूओं को देखें न की नकारात्मक चीजों पर गौर करें. जो लोग रिसर्च पर कार्य कर रहें हैं उन लोगों का कार्य पूर्ण होने की संभावना है. बिजनेस से जुड़े लोग आज कार्य इसलिए सरलता से कर पाएंगे, क्योंकि कड़ी मेहनत नहीं बल्कि भाग्य आपके साथ है.

Navratri 2020 Mantra: नवरात्रि पर मां दुर्गा की पूजा पर पढ़ें ये मंत्र, पूरी होगी मनोकामना, कष्ट से मिलेगी मुक्ति

Vastu Tips: घर में गलत दिशा में लगे पौधे बना सकते हैं आपको कंगाल, इस बात का रखें खास ध्यान