AAJ Ka Rashifal In Hindi 14 October 2020: मेष राशि वाले आज के दिन जोखिम लेने से न घबराएं. आज के दिन मिलने वाले अवसरों को समझें. वाणी में मधुरता बनाएं रखें. वृष राशि वाले आज सफलता चाहते हैं तो आलस से दूर रहे हैं. मिथुन राशि वाले आज धोखा देने वालों से सचेत रहें. कर्क राशि के जातक आज धैर्य बनाएं रखें. असफलता भी बहुत कुछ सिखाती हैं.

मेष

नीतिगत निर्णय लेते समय ध्यान रखें कि कम रिस्क वाला कदम उठाएं. काम को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. गुस्से में आकर किसी को बुरा भला न बोलें. ऑफिस के कामकाज में खुद को आलस्य से पूरी तरह दूर रखें. अगर आप एनजीओ या सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं.

वृष

आज के दिन पूरे आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करने की आवश्यकता पड़ने वाली है. कल की भांति ही आज भी आलस्य दूर रहें. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ाई जा रही हैं तो चिंतित न हों. फाइनेंस संबंधी कारोबार करने वाले लोगों को मुनाफा होने की उम्मीद है. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन शुभ रहने वाला है.

मिथुन

आज के दिन चापलूस प्रकृति के लोगों से बचकर रहें. लोभ-लालच भी मुश्किल में डाल सकता है. किसी काम में अगर बाधा आ रही है तो कुछ वक्त तक रुकना फायदेमंद होगा. नौकरीपेशा लोगों को मेहनत के अनुरूप पूरा फल मिलता नजर नहीं आ रहा है, तो समय की मांग को देखते हुए धैर्य रखें.

कर्क

आज के दिन मन में कोई चिंता है तो उसका समाधान मिलता हुआ नजर आ रहा है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कामकाज में तेजी दिखाने की जरूरत होगी, तो वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोग अच्छा परफॉर्म करेंगे. कारोबारियों को पहले नाकाम हो चुके डील या निवेश को लेकर सुखद समाचार मिलेंगे. विद्यार्थियों को स्कूल की तरफ से प्रोजेक्ट मिल सकता है.

सिंह

आज कई दिन की परिश्रम के बाद मन आराम चाहता है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को ग्रहों को देखते हुए सलाह दी जाती है की कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल कर पूरा करेंगे तो बेहतर रिजल्ट पा सकेंगे. कारोबार की बात करें तो जो लोग कीटनाशक दवाई बेच रहें हैं उन व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा.

कन्या

आज के दिन खुद को शांत रखने की कोशिश करें. अचानक आया गुस्सा बनता काम बिगाड़ सकता है, साथ ही नकारात्मक बातों से भी बचें, उसे महत्व नहीं देने से पूरा दिन अच्छे से बीतेगा. नौकरी से जुड़े लोग किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो टीम के साथ तालमेल और बढ़ाने की जरूरत होगी.

तुला

आज के दिन आपके लिए ग्रहों की स्थिति बहुत सकारात्मक है. तो वहीं दूसरी ओर भाग्य का सपोर्ट भी मिलेगा, जो काम अभी तक बनते-बनते बिगड़ गए, वह भी आज तेजी से काम करके बनाए जा सकते हैं. कारोबार में साझेदार अगर आप से वरिष्ठ हैं तो उनकी सलाह और मार्गदर्शन को अनदेखी न करें.

वृश्चिक

आज अपनों पर शंका करना ठीक नहीं होगा. ऐसा करने से उनका भरोसा खो देंगे और रिश्तों में खटास भी आएगी. खुद को भ्रमित करने से बचाएं. जल्दबाजी में कोई फैसला न लें. नौकरी के लिए किसी बड़ी कंपनी में आवेदन कर रखा है तो ऑफर आ सकता है.

धनु

आज के दिन ऐसे कामों पर फोकस करें, जो बीते दिनों में किसी कारणवश पूरे नहीं हो पाए. नौकरी पेशा की बात करें तो आज कुछ दबाव बढ़ेगा, ऐसे में आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा. किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का अच्छा अवसर मिल सकता है. कारोबारियों को आज बड़े सौदे करने से बचने की जरूरत है.

मकर

यदि आपका मन लंबे समय से व्यथित चल रह रहा है तो इसका असर अब स्वास्थ्य बिगाड़ सकता है. आज अगर कोई अपना आपसे मदद चाह रहा है तो हरसंभव मदद करनी चाहिए. ऑफिस में बिना बॉस की सहमति कोई महत्वपूर्ण कदम न उठाएं. बिजनेस में दूध से संबंधित व्यापार करने वाले को अच्छा मुनाफा मिलेगा. हेल्थ में जिन्हें अधिकतर कब्ज की समस्या रहती है, वह बेहद महीन भोजन न करें, दिनचर्या में एक मोटा अनाज जोड़ना होगा.

कुम्भ

आज स्वभाव-बर्ताव दोनों में सहज होने की जरूरत है. कोई नाराज है तो खुद पहल कर मना लें. कामकाज में बढ़ोतरी के लिए अपना नेटवर्क बढ़ाएं और संपर्कों को मजबूत करें. ऑफिस में स्टाफ कम हो सकता है, मानसिक तौर पर तैयार होकर कामों को निपटाएं. कारोबार में महिला साझेदार हैं तो उनके निर्णय पर विचार करें, व्यापार बढ़ाने के लिए उनका खुश होना बेहद जरूरी है.

मीन

आज के दिन मन में नकारात्मक विचार प्रभावी रहेंगे. मन अगर प्रसन्न महसूस न कर रहा हो तो आत्मविश्वास मजबूत करने की कोशिश करें. मित्रों और अपनों से गपशप कर अच्छा फील कर सकते हैं. ऑफिस में आला अफसरों के साथ नोकझोंक से बचें, उनके निर्देशों का पालन करें और बॉस से बर्ताव अच्छा रखें. कारोबारियों के लिए दिन सामान्य है.

Shardiya Navratri Prarambh 2020: शारदीय नवरात्रि पर गृह प्रवेश करने वाले रखें इन बातों का विशेष ध्यान

Vastu Tips: घर में गलत दिशा में लगे पौधे बना सकते हैं आपको कंगाल, इस बात का रखें खास ध्यान