AAJ Ka Rashifal In Hindi 11 October 2020: मेष राशि वाले आज कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें. आज कुछ मामलों में धैर्य बनाकर रखें. वृष राशि के जातक आज के दिन कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. मिथुन राशि वाले आज दूसरों की बातों को भी सुनने का प्रयास करें. कर्क राशि वाले आज अपनी ऊर्जा का सही प्रयोग करें.

मेष

आज के दिन नकारात्मक बातों को दिल पर कतई न लें, षडयंत्रों के प्रति सचेत रहना चाहिए, हो सकता है जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह परेशान करने का रास्ता खोजें. ऑफिस के कार्य सरलता पूर्ण कर पाएंगे. व्यापारियों को क्रेडिट पर लिये उत्पाद का भुगतान करने पर ध्यान देना होगा. युवाओं को प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है.

वृष

आज के दिन कठोर मेहनत रंग लाएंगी इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटें, जो लोग लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं उन्हें प्लानिंग शुरु कर देनी चाहिए आने वाले दिनों में लाभ मिल सकता है. बिज़नेस पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. व्यापारिक मामलों में यदि समझौता कर रहे हैं तो बेहद सावधान रहें, सामने वाला ठगने का प्रयास करेगा.

मिथुन

आज के दिन विशेष तौर पर आपको ध्यान रखना है कि रात्रि में देर तक न जागे, यदि आप छुट्टी पर हैं तो स्वास्थ्य लाभ को महत्व देते हुए समय पर सोएं. वर्तमान समय में यह आपके स्वास्थ्य के लिए अति आवश्यक है. जिन लोगों को अचानक ऑफिस जाने की कॉल आए तो बॉस की बातों को नजरअंदाज नहीं करना है.

कर्क

आज का दिन सभी आयामों में लगभग सामान्य ही रहने वाला है. घर हो या बाहर सभी जगह लोगों का मान सम्मान करें. कर्म क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा प्लेसमेंट मिलेगा यदि आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है तो दिन शुभ है. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाने से फायदा होगा. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें,

सिंह

आज के दिन अपने आराध्य यानि भगवान भास्कर को सुबह जल्दी उठकर अर्घ्य दें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो काम को लेकर अलर्ट रहना होगा. हो सकता है, अचानक ऑफिशियल कार्यभार आपके कंधों पर आ जाएं. व्यापारी वर्ग नियम और कानून के साथ व्यापार पर ध्यान दें, अन्यथा आपको कुछ मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या

आज की दिन यदि कार्य बिगड़ जाता है निराश होने के बजाय नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य करें सफलता की पूर्ण संभावनाएं दिखाई दे रही है. यदि संभव हो तो घर पर ही कुछ मीठा बनाकर किसी गरीब परिवार को वितरण करें. यदि आप पेशे से डॉक्टर हैं, तो निसंदेह कार्यभार अधिक चल ही रहा है, लेकिन आज कुछ अधिक रहेगा. व्यापार से जुड़े लोगों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है.

तुला

आज के दिन उन तनावों से छुटकारा मिलने की संभावनाएं बनी हुई है. जिसको लेकर कई दिनों से आप परेशान चल रहे थे. करियर बनाने वालों के लिए दिन शुभ है. यदि जल्दी काम नहीं बनता है तो परेशान न हो वर्तमान समय में की गई मेहनत भविष्य में अवश्य लाभ देगी. व्यापारी वर्ग नई डील के लिए यदि योजना बना रहे हैं तो इस आज रुक जाना उत्तम रहेगा.

वृश्चिक

आज के दिन के प्रारम्भ से ही एक बात का ध्यान रखें, की किसी को भी कटु वचन न बोलें, संयमित वाणी का प्रयोग आपके लिए अच्छा रहेगा. तो वहीं दूसरी ओर अत्यधिक क्रोध अच्छे स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है. आपके काम बनेंगे क्योंकि ग्रहों की स्थिति भाग्य को मजबूत कर रही है. यदि आप मीडिया से जुड़े हैं तो भविष्य के कार्य योजनाओं के लिए मीटिंग का दौर चल सकता है.

धनु

ग्रहीय स्थितियों को देखते हुए दिन अच्छा रहने वाला है. संभवतः दिन शांति पूर्वक ही व्यतीत होगा. कलाजगत से जुड़े लोगों को अच्छा ऑफर मिल सकता है. लेकिन आप वर्तमान समय में पैकेज के स्थान पर कार्य को महत्व दें. सभी कार्य गंभीरता से पूरा करना होगा क्योंकि कार्य सफलता नए रास्ते खोलेगी. व्यापारियों के लिए ग्राहकों कि बढ़ोत्तरी सौदों में मुनाफ़ा होगा.

मकर

आज के दिन आपके लिए बेहद जरूरी है की आप एक्टिव रहें. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि काम प्राथमिकता में रखना होगा. अनावश्यक खर्च न करते हुए मन पर नियंत्रण रखें. क्रेडिट कार्ड का उपयोग अनावश्यक न करें. विद्यार्थी आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. जो विद्यार्थी विदेश में जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहे हैं उनको शुभ समाचार प्राप्त होगा.

कुम्भ

आज के दिन यदि कार्यभार अधिक न हो तो कुछ देर मन पसंदीदा कार्य करना चाहिए या फिर अकेले रहना भी आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करने वाला होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है हां यदि आप टीम के लीडर है तो टीम से संपर्क बनाए रखें. बिज़नेस पार्टनर पर भरोसा रखते हुए उनके द्वारा लिए गए फ़ैसलों पर भरोसा रखना होगा.

मीन

आज के दिन कार्य के सिलसिले में आपको भाग-दौड़ी करनी पड़ सकती है, सेल्स से संबंधित कार्य करने वालों को टार्गेट को पूरा करने के लिए आज भी एड़ी चोटी का जोर लगाना चाहिए. कारोबार करने वालों को अपने फाईनेस संबंधित कामों को निबटाना होगा. बड़े बिजनेस जैसे फूड मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े व्यापारी समान की गुणवत्ता को लेकर इन दिनों विशेष तौर पर पैनी निगाह रखें.

Navratri 2020: 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है नवरात्रि का त्योहार, जानें इस बार किस वाहन पर आएंगे मां दुर्गा

Chhath Puja 2020: इस दिन होगी नहाय खाय की पूजा 2020, जानें शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर