नई दिल्ली. अगर आप अपने जीवन में होने वाले परिवर्तनों के बारे में जानना चाहते हैं तो पढ़िए आज का यानि 30 अक्टूबर का राशिफल. दरअसल हर दिन हर किसी के लिए एक जैसा नहीं होता. हर दिन कभी किसी के लिए नई सौगात तो किसी के लिए चुनौतियां लेकर आता है. इसीलिए हम आपको ऐसी चुनौतियों और खुशखबरी से जुड़े संकेत देकर आपका दिन बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं. साथ ही ये राशिफल आपको बताएगा कि आज आपके सितारे क्या कहते हैं.
 
1. मेष (Aries)
आज जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है. दोस्तों की वजह से फिजूलखर्ची हो सकती है. मांगलिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.
 
2.वृषभ (Taurus)
आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है. चिड़चिड़े व्यवहार की वजह से नोकझोंक हो सकती है. पिता की सेहत का ध्यान रखें.
 
3.मिथुन (Gemini)
आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहने वाला है. थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक हताशा बढ़ सकता है.
 
4.कर्क (Cancer)
आज के दिन आप गुस्से पर संयम बरतें. वरना किसी भी विवाद में पड़ने में समय नहीं लगेगा. हो सकता है कि आज के दिन आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.
 
5.सिंह(Leo)
आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है. आज कहीं घूमने का प्लान बन सकता है. मानसिक शारीरिक शांति बनेगी.
 
6.कन्या (Virgo)
आज का दिन आपके लिए काफी उत्तम रहेगा. परिवार का महौल खुश-शांति भरा रहेगा. नए दोस्त बन सकते हैं.
 
7. तुला (Libra)
आज आपको संतान की तरफ से सुख मिलेगा, उनके ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. मानसिक शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.
 
8.वृश्चिक (Scorpio)
आज का दिन शांति से व्यतीत करेंगे. लेकिन अपने गुस्से और वाणी पर संयम रखें अन्यथा परिवार के साथ अनबन हो सकती है. फिजूलखर्ची बढ़ सकती है.
 
9.धनु (Sagittarius)
आज आपकी सेहत में सुधार आएगा. लेकिन आज भी कमजोरी की वजह से आलस्य सा महसूस करेंगे. कहीं घूमने जा सकते हैं, नौकरी इंटरव्यू में सकारात्मक परिणाम आएंगे. 
 
10.मकर (Capricorn) 
नकारत्मक विचारों को मन में न आने दें. खासतौर पर अपने गुस्से और वाणी पर संयम बरतें.  अन्यथा दोस्तों के साथ विवाद उत्पन्न हो सकते हैं.
 
11.कुंभ (Aquarius)
आज का दिन शुभ होगा. नए दोस्त बनेंगे. परिवारवालों का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ किसी यात्रा पर सकते हैं. आर्थिक रूप से आपको लाभ होने की संभावना है.
 
12. मीन (Pisces)
स्वास्थ्य पर ध्यान दें. परिवार में मतभेद हो सकते हैं. बच्चों की तरफ से चिंता बढ़ सकती है. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App