नई दिल्ली: मंगलवार को भगवान हनुमान का दिन माना जाता है. इस दिन भगवान हनुमान की पूजा की जाती है. कई लोग तो हर मंगलवार को व्रत भी रखते हैं. इतना सब कुछ करने के बाद भी आप कई बार अपनी मुश्किलों को दूर नहीं कर पाते हैं. 
 
 
आज हम आपको मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने के ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने संकट को दूर कर सकेंगे. ज्योतिष के अनुसार मंगलवार को विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करने के आपकी किस्मत भी बदल सकती है. ये उपाय हैं.
 
वहीं मंगलवार को सुंदर कांड, हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करके भी भगवान हनुमान का जल्दी प्रसन्न कर सकते हैं. 
 
मंगलवार के दिन अपने घर में आप तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना करें और उनकी पूजा करें ऐसा करने से जल्दी फल मिल सकता है.
 
इसके अलावा मंगलवार के दिन शाम को आप हनुमान मंदिर में जाकर सरसों का तेल और शुद्ध घी का दीपक जरूर जलाएं. इसके साथ ही हनुमान चालीसा भी जरूर पढ़े. 
 
 
मंगलवार के दिन केवड़े का इत्र और गुलाब की माला चढ़ाकर आप भगवान हनुमान को जल्दी प्रसन्न कर सकते हैं. 
 
अगर आपको पैसों की कमी रहती है तो इसके लिए मंगलवार को सुबह स्नान करने के बाद आप एक बड़ का पत्ता तोड़कर पहले इसे शुद्ध पानी या गंगाजल से अच्छी तरह से धो लें. इसके बाद इस पत्ते पर केसर और चंदन से श्रीराम लिखें. अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से आपके पर्स में हमेशा पैसे रहेंगे.
 
इसके अलावा शनि दोष दूर करने के लिए पीड़ित शख्स काली उड़द और कोयले की पोटली बनाकर इसमें एक रुपये का सिक्का रख ले. इसके बाद इस पोतली को अपने ऊपर से उतार कर बहते जल यानि किसी नदी में प्रवाहित कर दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App