July 15, 2024
  • होम
  • Ram Mandir Pran Prathistha: स्वर्ण आभूषण, पीतांबर वस्त्र और हाथों में तीर… रामलला के प्रथम दर्शन करें

Ram Mandir Pran Prathistha: स्वर्ण आभूषण, पीतांबर वस्त्र और हाथों में तीर… रामलला के प्रथम दर्शन करें

नई दिल्ली: अयोध्या नगरी के राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का विधान आज पूरा हो गया। 500 साल के लंबे इंतजार के बाद आज भगवान राम अपने घर लौट आए हैं। इसके साथ ही रामलला की पहली संपूर्ण तस्वीर भी सामने आ गई। पीएम मोदी ने मंदिर के गर्भगृह में प्राण-प्रतिष्ठा पूजा(Ram Mandir Pran Prathistha) की। इस दौरान उन्होंने रामलला की आंख से पट्टी खोली। इसमें रामलला पीतांबर वस्त्र में नजर आ रहे हैं

रामलला नजर आए पीतांबर वस्त्र में

बता दें कि अयोध्या में सोमवार यानि की आज राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। इसके साथ ही रामलला की पहली संपूर्ण तस्वीर भी सामने आ गई। इस तस्वीर में रामलला पीतांबर वस्त्र में नजर आ रहे हैं और उनके हाथों में कोदंड और तीर कमान भी है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा

इस शुभ मुहूर्त में की गई प्राण प्रतिष्ठा

जानकारी दे दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 12.30 बजे से 1.00 बजे के बीच 84 सेकंड के शुभ मुहूर्त में की गई। वहीं इससे पहले प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े अनुष्ठान किए गए और इस दौरान पीएम मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ देश- विदेश के कई वीआईपी मेहमान भी मौजूद रहे।

क्रीम कुर्ते – सफेद धोती में नजर आए पीएम

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जब मंदिर परिसर पहुंचे तो वहां पर उनकी ग्रैंड एंट्री हुई। मंदिर में उपस्थित मेहमानों ने उनका स्वागत तालियां बजाकर किया। इस दौरान क्रीम कलर के कुर्ते में सफेद धोती और पटका पहनकर आए और पीएम नरेंद्र मोदी के हाथ में एक खास भेंट(Ram Mandir Pran Prathistha) (चांदी का छत्र) भी थी, जिसे लेकर वह मंदिर के गर्भगृह पहुंचे।


ALSO READ:-

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन