झुंझुनू, राजस्थान. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में जुटे थे. इस दौरान उन्होंने झुंझुनू के सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी श्रवण कुमार के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इस संबोधन के लिए भाषण देते हुए राहुल गांधी की एक बार फिर जुबान फिसल गई. उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया की वो फिर से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए.

राहुल गांधी ने भाषण देते हुए कांग्रेस नेता अशोक गहलोत की तारीफ की. उन्होंने कांग्रेस के विकाय कार्यों को गिनवाते हुए कुंभाराम लिफ्ट योजना का जिक्र किया. हालांकि उन्होंने इस योजना का नाम कुंभाराम की जगह कुंभकरण लिफ्ट योजना कह दिया. राहुल गांधी के गलत बयान से लोगों को फिर उन्हें ट्रोल करने का मौका मिल गया. उनके योजना का नाम कुंभकरण लिफ्ट योजना बोलते ही लोगों की हंसी छूट गई. तभी मंच पर मौजूद कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत और खेतड़ी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह ने राहुल गांधी को योजना का सही नाम बताया. राहुल गांधी ने अपनी गलती सुधारते हुए परियोजना का नाम सही से दोबारा बोला.

हालांकि उनके इस भाषण की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उन्हें बहुत ट्रोल किया है. कुम्भा राम लिफ्ट कैनाल परियोजना है साल 2013 में शुरू की गई थी. इसके तहत झुंझुनू के लोगों की पेयजल संकट की परेशानी को सुलझाया जाएगा. इस परियोजना का नाम चौधरी कुम्भा राम आर्या के नाम पर रखा गया. कुंभा राम पूर्व कांग्रेस पार्टी सदस्य थे. बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी अपने बयानों के चक्कर में ट्रोल हो चुके हैं. कभी वो बीएचईएल को मोबाइल निर्माता कंपनी बताकर ट्रोल हुए तो कभी आलू से सोना बनाने की बात पर.

PM Narendra Modi Attacks Congress in Rajasthan: राजस्थान के सुमेरपुर में कांग्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी ने सुनाई खरी-खरी, बोले- पहले 70 साल का हिसाब दो फिर हमसे मांगो

Smriti Irani Calls Rahul Gandhi Shiv Bhakt: तेलंगाना में स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, कहा- चुनाव आने पर शिवभक्त बन जाते हैं राहुल गांधी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर