पाली. राजस्थान में 7 दिसंबर 2018 को विधानसभा चुनाव 2018 के लिए मतदान हुआ. मतदान पूरा होने के बाद खबर आई की मतदान में इस्तेमाल एक ईवीएम भाजपा प्रत्याशी के घर है. ये ईवीएम पाली सीट से खड़े भाजपा प्रत्याशी के घर पर कथित तौर पर पाई गई. इसी के बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए बड़ा कदम उठाया. चुनाव आयोग ने पाली सीट के रिटर्निंग अधिकारी को हटाने के निर्देश दिए.

दरअसल मतदान पूरे होने के बाद खबर आई की निर्वाचन आयोग का सेक्टर अधिकारी यानि पाली सीट का रिटर्निंग अधिकारी महावीर, पाली सीट से खड़े भाजपा प्रत्याशी के घर ईवीएम लेकर गया. इसकी जानकारी चुनाव आयोग को मिली. बता दें कि पाली के भाजपा प्रत्याशी के घर कथित तौर पर ईवीएम रखे होने का एक वीडियो वायरल हुआ जिसके बाद ये जानकारी चुनाव आयोग को मिली. चुनाव आयोग ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए रिटर्निंग आधिकारी को हटा दिया. साथ ही कथित तौर पर भाजपा प्रत्याशी के घर मिली ईवीएम को चुनाव प्रक्रिया से बाहर कर दिया. पाली के रिटर्निंग आधिकारी महावीर की जगह चुनाव आयोग ने जोधपुर के राकेश को कार्यभार संभालने के आदेश दिए.

इसके अलावा बारां जिले में भी एक सीलबंद लावारिस ईवीएम मिली. ये ईवीएम भी मतदान में इस्तेमाल की गई थी. सड़क पर ईवीएम लावारिस पड़ी मिली. इसे पुलिस ने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की. मतदान में इस्तेमाल हुई मशीन के इस तरह लावारिस मिलने पर मशीन की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े हो गए हैं. अधिकारी दोनों ही मामलों की जांच कर रहे हैं.

Rajasthan Election Exit Poll 2018: राजस्थान में इंडिया न्यूज-Neta एग्जिट पोल, 112 सीटों के साथ कांग्रेस को पूर्ण बहुमत, 80 सीट पर सिमट सकती है बीजेपी

Rajasthan Election Exit Poll 2018 Results: राजस्थान पोल ऑफ पोल्स में बीजेपी बड़ी हार की तरफ, कांग्रेस के सिर सजेगा जीत का सेहरा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर