बॉलीवुड डेस्क,मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाती है. उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्में की है. वह हिंदी के साथ ही तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी  सलामन खान और अक्षय कुमार के साथ कैटरीना ने सबसे ज्यादा फिल्में की. फिलहाल कैटरीना अपनी अपकमिंग फिल्म सूर्यावंशी को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म में उनके साथ एक बार फिर से लंबे समय बाद अभय कुमार नजर आएंगे. सूर्यावंशी अगले महीने 24 मार्च 2020 को  रिलीज होगी. 

कैटरीना कैफ की उम्र कितनी है?

 बेहतरीन फिल्में कर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस कैटरीना कैफ 36 साल की है. 

कैटरीना कैफ की जन्मतिथि कब है?

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1984 को हांगकांग में हुआ. उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मुस्लिम हैं और माँ सुज़ैन ब्रिटिश हैं.

कैटरीना कैफ की लंबाई कितनी है?

कैटरीना कैफ की लंबाई ‎1.68 मीटर है. अगर इसे फीट में बताया जाए तो उनकी शारीरिक लंबाई लगभग 5.5 इंच के करीब है.  

कैटरीना कैफ का वजन कितना है?

कैटरीना कैफ अपनी फिगर को लेकर काफी सतर्क रहती है. हालांकि वह खाने की काफी शौकीन है. लेकिन फिगर को मैनटेन रखने के लिए वह सिर्फ हेल्दी डाइट ही लेती है और रोजाना एक्सरसाइज करती है. कैटरीना का वजन 56 किलो है. लेकिन फिल्म में अपने रोल के अनुसार वह डाइट प्लान कर वजन को अपने रोल के अनुसार ढालती है.

कैटरीना कैफ के पास कितनी संपत्ति है?

कैटरीना कैफ की कुल अनुमानित संपत्ति करीब 122 करोड़ है. उनकी आय का मुख्य स्त्रोत फिल्म एक्टिंग, ब्रांड इन्डोर्समेंट फीस, पर्सनल इनवेस्टमेंट है. हालांकि अब उनकी आय में उनके काम के हिसाब से वृद्धि होती जाती है.

कैटरीना कैफ का पहला ब्वॉयफ्रेंड कौन था?

कैटरीना कैफ का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा. सबसे पहले यह खबर थी कि सलमान और कैटरीना रिलेशनशिप में हैं. लेकिन इसके बाद कैटरीना की नजदीकियां रणबीर कपूर के साथ बढ़ने लगी. सलमान और रणबीर से अलग होने के बाद कैटरीना काफी साल तक सिंगल ही रही. इनदिनों वह विक्की कौशन के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में है.

कैटरीना कैफ के पति का नाम क्या है?

कैटरीना कैफ की शादी नहीं हुई है और फिलहाल उन्होंने इसके लिए किसी के नाम के साथ हामी भी नहीं भरी है. 

कैटरीना कैफ की पहली फिल्म कौन सी थी?

कैटरीना कैफ ने भले ही बॉलीवुड की कई हिट फिल्में की हो. लेकिन साल 2003 में उन्होंने बूम फिल्म से डेब्यू की थी. यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

कैटरीना कैफ के हिट गाने कौन-कौन से हैं?

कैटरीना कैफ के हिट गानों की लिस्ट काफी लंबी है. जस्ट चिल, कमली, चिकनी चमेली, सईंयारा, धूम मचाले,बंजारा, छल्ला, मधुबाला, उफ्फ, दो धारी तलवार और धूनकी जैसे उनके कई गाने पसंद किए जाते हैं.

कैटरीना कैफ की हिट फिल्में कौन-कौन सी हैं?

कैटरीना कपूर की हिट फिल्मों में नमस्ते लंदन, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, तीस मार खां, धूम 3, वेलकम, राजनीति, मैंने प्यार क्यों किया और भारत जैसी फिल्में शामिल हैं.