नई दिल्ली. दिन के सांतवें और आखिरी बॉउट में 125 किलोग्राम हैवीवेट मुकाबले में हरियाणा के सुमित का मुकाबला दिल्ली के हितेंदर से हुआ. यह हैवीवेट मुकाबला काफी रोमांचक रहा और दोनों पहलवानों ने एक दूसरे पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की. इसी बीच सुमित ने दांव खेलते हुए दो अंक की बढ़त बनाई. हितेंदर ने भी इसी  बीच एक अंक बटोरा. इस तरह पहले हॉफ तक स्कोर 2-1 से हरियाणा के नाम रहा. 

दूसरे हॉफ में भी मुकाबला काफी रोमांचक रहा. दोनों पहलवान अंक जुटाने की भरपूर कोशिश करते रहें. इस बीच सुमित ने दांव खेलते हुए दो और अंक जुटाए और स्कोर 4-1 हो गया. मैच के आखिरी क्षणों में हितेंदर एक और अंक जुटाने में सफल रहें अंत में  मैच 4-2 से हरियाणा के नाम रहा. इस तरह हरियाणा ने आज का मुकाबला भी 5-2 से जीत लिया और पदक तालिका में बढ़त बना ली.

अब शनिवार को होने वाले मुकाबले में यूपी दंगल की टीम का मुकाबला मुंबई महारथी की टीम से होगा. दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं और कल का मैच जीतकर उनकी कोशिश पदक तालिका में बढ़त बनाने पर होगी. कल की मैच की मुख्य आकर्षण ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक होंगी. आपको बता दें कि प्रो रेसलिंग लीग भारतीय कुश्ती संघ और प्रो स्पोर्टीफाइ इंडिया की एक संयुक्त पहल है जिसका मकसद भारत में कुश्ती को बढ़ावा देना है. इस लीग में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें दुनिया भर के 54 नामी-गिरामी पहलवान भाग ले रहे हैं. इन पहलवानों में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता भी शामिल हैं. प्रो रेसलिंग सीजन 3 में मुंबई महारथी, पंजाब रॉयल्स, दिल्ली सुल्तान्स, वीर मराठा, यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स की टीमें शामिल हैं. इस लीग में सभी टीमों के पास 9 पहलवान हैं जिसमें कि महिला रेसलर भी शामिल हैं. ये सभी पहलवान देश-विदेश में अपने देश का गौरव बढ़ा चुके हैं. साल 2015 में हुए पहले प्रो रेसलिंग सीजन में मुंबई गरुड़ा की टीम ने हरियाणा हैमर्स को फाइनल मैच में मात देकर पहला सीजन अपने नाम किया था. वहीं प्रो रेसलिंग के दूसरे संस्करण में पंजाब की टीम ने हरियाणा की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर प्रो रेसलिंग सीजन 2 का खिताब अपने नाम किया था.

Pro Wrestling League 2018 Season 3 Day 2: वीर मराठा की वासिलिसा मार्जाल्यूक ने हरियाणा हैमर्स की पूजा को 8-0 से किया पस्त

प्रो रेसलिंग लीग सीजन 3: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा- खेल फौलादी में सिर्फ ताकत नहीं बल्कि लगता है दिमाग भी