नई दिल्ली. प्रो रेसलिंग लीग के पहले सेमीफाइनल में पूर्व विजेता एनसीआर पंजाब रॉयल्स ने वीर मराठा को आसानी से 6-3 से पटखनी दी और फाइनल में पहुंच गए. यह मुकाबला काफी आसान रहा और छठे बॉउट में ही 5-1 की बढ़त बनाकर पूर्व विजेता पंजाब की टीम फाइनल में पहुंच गई. भारतीय कुश्ती की नई सनसनी पूजा ढांडा ने आज फिर कमाल करते हुए रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मारवा आमरी को पिनफॉल करते हुए हरा दिया.

इससे पहले दिन के पहले बॉउट में पुरूषों के 65 किलो के मुकाबले में पंजाब के इलियास बेकबुलातोव का मुकाबला वीर मराठा के अमित धनकड़ से हुआ. यह मुकाबला बहुत कड़ा रहा और राष्ट्रीय चैंपियन अमित धनकड़ ने यूरोपिय चैंपियन को कड़ी टक्कर दी. हालांकि वह इलियास को अंक बनाने से नहीं रोक सके और पहला राउंड 4-0 से इलियास के नाम रहा. दूसरे बॉउट में भी इलियास हावी रहे और 10-4 से बॉउट को जीत लिया. दिन के दूसरे बॉउट में महिलाओं के महिलाओं के 76 किलोग्राम मुकाबले में पंजाब की कोउम्बा लॉरेक का मुकाबला वीर मराठा के वैसेलीसा से हुआ. इस मुकाबले में वैसेलीसा हावी रही और पहले रॉउंड में 2-1 की बढ़त बना ली. दूसरे हॉफ में मुकाबला कड़ा हुआ और कोउम्बा ने वापसी करते हुए अपना स्कोर 4 कर लिया. इस तरह कोउम्बा ने वैसेलीसा को 4-3 से हरा दिया.

दिन के तीसरे बॉउट में पुरूषों के सबसे भारी-भरकम मुकाबले में पंजाब के गेनो का मुकाबला वीर मराठा के लेवान से हुआ. यह मुकाबला काफी कड़ा रहा और पहले रॉउंड में सिर्फ एक अंक बना जो कि गेनो के नाम रहा. दूसरे राउंड में लेवान ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन वह गेनो के अनुभव के आगे नहीं टिक सके और 4-1 से हार गए. दिन के चौथे बॉउट में महिलाओं के 62 किलो के मुकाबले में पंजाब की एनास्तिजिया ग्रिगोरजेवा का मुकाबला वीर मराठा के रितु दलाल से हुआ. मुकाबले का पहला राउंड काफी कड़ा रहा और राष्ट्रीय चैंपियन रितु ने विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की. लेकिन वह असफल रहीं. पहले रॉउंड में एनास्तिजिया ने दो बार रितु को पिनफॉल करने की कोशिश की लेकिन रितु ने डिफेंस करते हुए इसे असफल कर दिया. हालांकि एनास्तिजिया पहले राउंड में 10-0 की बढ़त बनाने में सफल रहीं. दूसरे हॉफ में भी एनास्तिजिया ने 6 अंक बनाए और मुकाबले को 16-0 से जीत लिया. इस तरह पंजाब रॉयल्स ने वीर मराठा पर 4-0 की बढ़त बना ली.

दिन के पांचवें बॉउट में पुरूषों के 92 किलो के मुकाबले में पंजाब के दीपक पूनिया का मुकाबला वीर मराठा के जार्जी किटोव से हुआ. यह मुकाबला एकतरफा रहा और पहले राउंड में किटोव ने 6-0 की बढ़त बनाई. पिछले मैच में सत्यव्रत को हराने वाले दीपक इस मैच में फीके दिखे और दूसरे राउंड में भी कोई टक्कर नहीं दे सके. कीटोव ने यह बॉउट 9-2 से जीत लिया. दिन के छठे और सबसे बड़े बॉउट में पंजाब की पूजा ढांडा का मुकाबला वीर मराठा के मारवा आमरी से हुआ. ढांडा ने दो मिनट में ही रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को पिनफॉल करते हुए बॉउट को 6-4 से जीत लिया. यह मुकाबला बहुत आसान रहा और पूजा ने अपना विजयी अभियान जारी रखा. इसके साथ ही पंजाब ने टाई का स्कोर 5-1 कर खुद को फाइनल में पहुंचा दिया.

दिन के सातवें बॉउट में पुरूषों के 57 किलो के मुकाबले में पंजाब के उत्कर्ष काले का मुकाबला वीर मराठा के श्रवण से हुआ. पहला राउंड काफी कड़ा रहा और श्रवण सिर्फ 1 अंक की बढ़त बना पाए. हालांकि दूसरे हॉफ में पूरा जोर लगाते हुए 8 अंक जुटाए और बॉउट को 9-0 से जीत लिया. दिन के आठवें बॉउट में महिलाओं के 50 किलो के मुकाबले में पंजाब की निर्मला देवी का मुकाबला वीर मराठा की रितु फोगाट से हुआ. युवा रितु ने अनुभवी निर्मला देवी को पहले हॉफ में कोई मौका न देते हुए चार अंक जुटाए और स्कोर को 4-0 कर लिया. दूसरे हॉफ में भी रितु हावी रही और निर्मला को कोई मौका न देते हुए बॉउट को स्कोर को 6-0 कर लिया. बॉउट के अंत में निर्मला देवी ने दो अंक बनाए लेकिन रितु ने यह बॉउट 6-2 से आसानी से जीत लिया.

दिन के नौवें और आखिरी बॉउट में पुरूषों के 74 किलो मुकाबले में पंजाब के जितेंदर का मुकाबला वीर मराठा के प्रवीण राणा से हुआ. यह मुकाबला काफी कड़ा रहा और दोनों भारतीय पहलवानों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. यह मुकाबला बराबरी का रहा लेकिन अंतिम समय में जितेंदर ने दो अंको की बढ़त बना ली और मुकाबले को 6-4 से जीत लिया. इस तरह पंजाब ने आज का खेल 6-3 से जीत लिया और फाइनल में पहुंच गई. अब दूसरे सेमीफाइनल में बुद्धवार को यूपी दंगल का मुकाबला हरियाणा हैमर्स से होगा.

 

Pro Wrestling League Season 3 Day 16: पंजाब रॉयल्स की पूजा ढ़ांडा ने वीर मराठा की मारवा अमरी को 6-4 से हराया

Pro Wrestling League Season 3 Day 16 Semi-final 1: दिन के पांचवें बॉउट में वीर मराठा के पहलवान जार्जी किटोव ने पंजाब रॉयल्स के रेसलर दीपक पूनिया को 9-2 से हराया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App