नई दिल्ली : पिछली दो बार की चैम्पियन पंजाब रॉयल्सऔर सीज़न 1 की चैम्पियन मुंबई महारथी के मुक़ाबले के साथ ही प्रो रेसलिंग लीग सीज़न 4 का आगाज़ हो जाएगा. यह मुकाबला सोमवार 14 जनवरी को पंचकूला में शाम सात बजे से खेला जाएगा. 18 दिन तक चलने वाली इस लीग में कुल छह (पंजाब रॉयल्स, मुंबई महारथी, हरियाणा हैमर्स, यूपी दंगल, दिल्ली सुल्तांस और एमपी योद्धा, जो लीग मुक़ाबलों में एक-दूसरे से भिड़ेंगी) टीमें भाग ले रही हैं. 29 और 30 जनवरी को सेमीफाइनल और 31 जनवरी को फाइनल खेला जाएगा. पहले पांच मुक़ाबले पंचकूला के ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में आयोजित किये जाएंगे जबकि अगले पांच मुक़ाबले लुधियाना के पखोवल रोड स्थित इंडोर स्टेडियम में होंगे और बाकी मुक़ाबले गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी स्टेडियम के इंडोर स्टेडियम में होंगे. दोनों सेमीफाइनल और फाइनल भी नोएडा के इसी स्टेडियम में आयोजित किये जाएंगे.

पंजाब रॉयल्स की टीम लुधियाना और नोएडा में दो-दो और पंचकूला में एक लीग मुक़ाबला खेलेगी जबकि मुंबई महारथी और यूपी दंगल की टीमें पंचकूला और नोएडा में दो-दो और लुधियाना में एक मुक़ाबला खेलेंगी जबकि पिछली रनर्स अप हरियाणा हैमर्स की टीम लुधियाना और नोयडा में दो-दो जबकि पंचकूला में एक मैच खेलेगी. वहीं दिल्ली सुल्तांस और एमपी योद्धा की टीमें पंचकूला और लुधियाना में दो-दो जबकि नोएडा में एक लीग मुकाबले में उतरेंगी.

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अलग-अलग शहरों में मुक़ाबले आयोजित करना इस खेल के लिए अच्छा है. इससे इन शहरों के युवा खिलाड़ियों को दिग्गज पहलवानों के मुक़ाबले देखकर प्रेरणा मिलेगी और उन्हें विश्वास है कि लीग के इस आयोजन में भारतीय पहलवानों के प्रदर्शन में ज़बर्दस्त सुधार देखने को मिलेगा. प्रो स्पोर्टीफाई के फाउंडर एवं प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि भारतीय पहलवानों को बढ़ावा देना लीग का सबसे बड़ा लक्ष्य है और हम इस दिशा में फेडरेशन के साथ हैं. उन्हें विश्वास है कि इस बार साक्षी मलिक और पूजा ढांडा के स्तर की कई खिलाड़ी उभरकर सामने आएंगी. उन्होंने कहा कि यह अपार हर्ष का विषय है कि इस बार लीग के साथ एमपी योद्धा के रूप में नई टीम जुड़ी है.

Pro Wrestling League 4 Players Draft Highlights: मुंबई महारथी की तरफ से खेलेंगी विनेश फोगाट, पंजाब की तरफ से खेलेंगे बजरंग पूनिया

Pro Wrestling League Season 3: अपने हर बाउट से पहले ‘गॉस्पेल’ गाती हैं ओडुनायो, सुशील कुमार की हैं फैन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App