नई दिल्ली. बाते 9 जनवरी को दिल्ली शुरु हुए प्रो रेस्लिंग लीग के चौथे दिन के 6वें बॉउट में हरियाणा हैम्मर्स की सन यान ने दिल्ली सुल्तान्स की मेरोई मेज़िएन को 11-2 से शिकस्त दी . दोनों महिला पहलवानों ने ये कुश्ती 50 किलोग्राम वर्ग में की.  बताते चलें कि चीन की पहलवान सन यान ने 2017 वर्ल्डकप में सिल्वर पदक जीता था.  इसी साल एशियन इंडोर गेम्स में भी उन्होंने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था. इसके अलावा सन यान ने 2016 में हुए रियो ओलपिंक में भी कांस्य पदक जीता है.

2012 में समर ओलंपिक में हिस्सा ले चुकीं 26 साल की मेरोई मेजिएन को इसमें प्री क्वार्टर फाइनल में हितोमी ओबार के हाथों हार का सामना करना पड़ा. मेरोई मार्वा अम्री के बाद तूनिसीया की दूसरी सबसे पॉपुलर रेसलर हैं. 2017 अफ्रीकन चैंपियनशिप में दूसरा गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहीं मेजिएन ने पिछले साल दो अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भी भाग लिया. जिसमें एक वर्ल्ड चैंपियनशिप भी शामिल है.

इससे पहले हुए तीसरे दिन के मुकाबले में पंजाब रॉयल्स को हराकर यूपी दंगल ने 4-3 से दर्ज की शानदार जीत.  प्रो रेसलिंग लीग भारतीय कुश्ती संघ और प्रो स्पोर्टिफाई इंडिया की एक ऐसी पहल है जिसका उद्देश्य भारत में कुश्ती के स्तर को अच्छा करना है. गौरतलब है कि  इस लीग में कुल 6 टीम हिस्सा ले रही हैं, जिसमें दुनिया भर के 54 जाने माने पहलवान हिस्सा ले रहे हैं. बता दें कि  दिल्ली के सीरी फोर्ट स्टेडियम में  9 जनवरी से प्रो रेसलिंग लीग के सीजन-3 का आगाज हुआ. इस लीग का केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने उद्घाटन किया. पहले दिन मुंबई महारथी और दिल्ली सुलतान्स के बीच 7 बॉउट हुए और मुंबई महारथी ने दिल्ली सुलतान्स को 5-2 से हरा दिया.

Pro Wrestling League 2018 Season 3 Day 2: वीर मराठा की वासिलिसा मार्जाल्यूक ने हरियाणा हैमर्स की पूजा को 8-0 से किया पस्त

प्रो रेसलिंग लीग सीजन 3: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा- खेल फौलादी में सिर्फ ताकत नहीं बल्कि लगता है दिमाग भी