नई दिल्ली. प्रो रेस्लिंग लीग के तीसरे सीजन के चौथे दिन के चौथे बॉउट में हरियाणा हैम्मर्स की हेलेन मार्रोलिस ने दिल्ली सुल्तान्स की संगीता फोगाट को कांटे की टक्कर में आखिरी प्वाइंट लेकर 6-6 से पटखनी दी. दोनों टीमों की इन महिला पहलवानों ने 57 किलो वर्ग में कुश्ती की. हेलेन ने साल 2017 में  वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था. इसके अलावा 2017 में ही पौलेंड ओपन में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था. इसके साथ ही उन्होंने रियो ओलपिंक में भी स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था. वहीं जानी मानी फोगाट बहनों में से सबसे छोटी संगीता फोगाट राष्ट्रीय स्तर पर पहलवान पूजा धंडा के बाद दूसरे नंबर पर आती हैं. संगीता ने साल 2017 नेशनल चैंपियनशिप में रजत हासिल किया था. 2017 वर्ल्ड चैंपियनशिप अंडर- 23 में भी संगीता ने भाग लिया था. इससे पहले 2016 में जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.

बता दें कि 11 नवंबर को हुए लीग के  तीसरे दिन के मुकाबले में यूपी दंगल ने पंजाब रॉयल्स की टीम को 4-3 से हराकर शानदार जीत हासिल की थी. प्रो रेसलिंग लीग भारतीय कुश्ती संघ  के  अलावा प्रो स्पोर्टिफाई इंडिया की एक ऐसी शुरुआत है जिसका मकसद भारत में कुश्ती के खेल के स्तर को सुधारना है. गौरतलब है कि प्रो रेस्लिंग लीग में देशभर से कुल 6 टीमें खेल रही हैं, जिनमें विश्वभर के 54 मशहूर पहलवान भाग ले रहे हैं.

बता दें कि  बीते 9 जनवरी से प्रो रेसलिंग लीग के सीजन-3 की शुरुआत नई दिल्ली के सीरी फोर्ट स्टेडियम में की  है. इसका उद्घाटनखेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया थ़ा. लीग के पहले दिन हुए मुंबई महारथी और दिल्ली सुल्तान्स के बीच 7 मैच  हुए और पूरे दिन के आखिर में मुंबई महारथी ने दिल्ली सुलतान्स को 5-2 से हराकर जगह बनाई.

Pro Wrestling League 2018 Season 3 Day 2: वीर मराठा की वासिलिसा मार्जाल्यूक ने हरियाणा हैमर्स की पूजा को 8-0 से किया पस्त

प्रो रेसलिंग लीग सीजन 3: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा- खेल फौलादी में सिर्फ ताकत नहीं बल्कि लगता है दिमाग भी