Sunday, June 26, 2022

एक साथ बैठे सीएम योगी और अखिलेश, जानें क्या हुई बात

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और विधायक आजम खान 27 महीने के बाद शुक्रवार को सीतापुर जेल से रिहा होकर अपने घर पहुँच गए हैं, शिवपाल यादव ने आज़म खान का स्वागत किया लेकिन अखिलेश यादव वहां नहीं पहुंचे. इसी बीच अखिलेश यादव और सीएम योगी के मुलाक़ात की एक तस्वीर सामने आ रही है, ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. ऐसे में, ये सवाल उठ रहा है कि आखिर इस मुलाकात में सीएम योगी और अखिलेश यादव के बीच क्या बात हुई.

चाय- नाश्ते पर हुई चर्चा

योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के मुलाक़ात की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर में योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, यूपी के विधानसभा अध्यक्ष सतीष महाना और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी नज़र आए. दरअसल, यूपी के विधानसभा में ई-विधानसभा सिस्टम लागू किया गया है. इसी कार्यक्रम के बाद विधानसभा स्पीकर के कार्यालय में ओम बिड़ला के साथ योगी, अखिलेश, बृजेश पाठक ने एक साथ बैठक कर चाय-नास्ता किया, जिस दौरान ये तस्वीर ली है.

‘ई विधान’ का शुभारंभ

शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिडला ने यूपी विधानसभा को पेपरलेस करने के लिए लागू नई तकनीक ‘ई विधान’ का औपचारिक शुभारंभ किया. इस दौरान सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष तक के नेता भी शामिल थे.

ई-विधान कार्यक्रम के दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिडला ने यूपी को देश की आध्यत्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक चेतना के केंद्र की संज्ञा देते हुए विधानसभा के गौरवशाली इतिहास पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा शायद देश की सबसे बड़ी विधानसभा है, ये वही प्रदेश है जहाँ के सांसद देश के प्रधानमंत्री तक बन चुके हैं. राष्ट्रीय राजनीति के अंदर भी उत्तर प्रदेश की हमेशा से ही विशेष भूमिका रही है.

 

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

SHARE

Latest news

Related news