Monday, January 30, 2023

फिर से अमेठी से चुनाव लड़ने वाले हैं राहुल गाँधी? दिया ये जवाब

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में इस समय कलह चल रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सत्ता की खींचतान तो कुछ समय से चल ही रही थी लेकिन अब एक बार फिर दोनों में खटपट तेज़ हो गई है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि गहलोत और पायलट पार्टी की संपत्ति हैं. फ़िलहाल राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा पर है, जो अभी मध्य प्रदेश के इंदौर में है और कुछ ही दिनों में ये यात्रा राजस्थान पहुँचने वाली है. इसी कड़ी में, इंदौर में ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने अमेठी से चुनाव लड़ने पर भी बात की.

दरअसल, पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से ही ये कयास लगाए जाने लगे थे कि अब राहुल गाँधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे, ऐसे में राहुल गाँधी ने इसे लेकर एक बड़ा बयान दिया है. राहुल गांधी ने इंदौर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि वो अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसका फैसला एक या डेढ़ साल बाद लिया जाएगा. ऐसा खुद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उन्होंने कहा कि फिलहाल उनका ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर है वो अभी इस बारे में नहीं सोच रहे हैं.

‘बाद में होगा फैसला’

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब राहुल गाँधी से यह पूछा कि अगर मौका दिया गया तो क्या वह दोबारा अमेठी से चुनाव लड़ना चाहेंगे, तो राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं मीडिया को कोई हेडलाइन नहीं देना चाहता क्योंकि फिलहाल मेरा ध्यान सिर्फ भारत जोड़ो यात्रा पर है.’ उन्होंने कहा, ‘इस मुद्दे पर आपके सवाल का जवाब एक-डेढ़ साल बाद लिया जाएगा, फ़िलहाल इस बारे में मैं कुछ नहीं बोलना चाहता.’
गौरतलब है, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को उनके परिवार के गढ़ अमेठी में हरा दिया था. उसी दौरान राहुल गाँधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़े थे और वहां से जीतकर ही सांसद हैं.

 

मध्य प्रदेश: भारत जोड़ो यात्रा में साइकिल चलाते दिखे राहुल गांधी, कल चलाई थी बाइक

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- ‘मेरी इमेज खराब करने में लगा दिए हजारों करोड़’

Latest news